उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

किराएदारों का सत्यापन नहीं कराने पर 42 मकान मालिकों का चालान

राजधानी देहरादून में किराएदारों के सत्यापन को लेकर अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत पुलिस ने 42 किरायेदारों का लाखों का चालान किया.

By

Published : Jan 19, 2020, 10:55 PM IST

dehradun
सत्यापन अभियान

देहरादून: डीआईजी के निर्देशानुसार, राजधानी में लगातार सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत आज थाना पटेलनगर क्षेत्र के अंतर्गत कई कॉलोनियों में संदिग्ध व्यक्तियों और किराएदारों का सत्यापन किया गया. साथ ही मौके पर किराएदारों का सत्यापन न कराने पर पुलिस एक्ट के तहत लाखों का चालान किया गया.

जिले में बढ़ते अपराध की रोकथाम के लिए डीआईजी अरुण मोहन जोशी द्वारा चलाए जा रहे अभियान के निर्देशन में सत्यापन की कार्रवाई की गई. थाना पटेल नगर पुलिस द्वारा चौकी आईएसबीटी क्षेत्र के अंतर्गत मेहुवाला, बड़ोवाला, गोरखपुर, आजाद कॉलोनी, सेवलाकला और चंद्रमणि आदि क्षेत्रों में बिना सत्यापन के रह रहे किराएदारों का सत्यापन किया गया.

ये भी पढ़ें:1984 दंगे में सबकुछ गंवाने वाले बुजुर्ग की पथराई आंखे, मुआवजे की आस

पुलिस टीम द्वारा करीब 385 किराएदार सत्यापन किया. वहीं, 42 मकान मालिक ने किराएदारों को सत्यापन नहीं कराया था, जिस पर पुलिस टीम द्वारा चालान कर कुल 4 लाख 20 हजार रुपये वसूला.

थाना पटेलनगर प्रभारी सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि डीआईजी के निर्देशन के अनुसार, चौकी आईएसबीटी क्षेत्र के अंतर्गत किराएदारों का सत्यापन अभियान चलाया गया, जिसमें 42 मकान मालिकों द्वारा किराएदारों का सत्यापन नहीं कराने पर 10-10 हजार का चालान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details