उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 14, 2021, 7:49 AM IST

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: स्थायी जगह की मांग को लेकर सब्जी विक्रेताओं का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

स्थायी स्थान की मांग को लेकर फुटकर सब्जी विक्रेताओं ने नगर निगम के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. विक्रेताओं की मांग है कि अगर निगम उन्हें जल्द स्थाई जगह मुहैया नहीं कराता है तो वो अनशन शुरू करेंगे.

rishikesh
सब्जी विक्रेताओं का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

ऋषिकेश: फुटकर सब्जी विक्रेताओं ने नगर निगम के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. फुटकर सब्जी विक्रेताओं को लॉकडाउन के बाद से अभी तक स्थाई जगह नहीं मिल पाई है, जिसको लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. सब्जी विक्रेताओं ने नगर निगम से जल्द स्थाई जगह दिलाने की मांग की है.

स्थाई जगह की मांग को लेकर फुटकर सब्जी विक्रेताओं ने नगर निगम के खिलाफ हरिद्वार रोड पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. प्रदर्शनकारी कहना है कि लॉकडाउन के बाद से स्थाई ठिकाना नहीं होने के कारण कई सब्जी विक्रेता बेरोजगार हो गए हैं और उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. सब्जी विक्रेताओं ने नगर निगम से स्थाई स्थान की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि अगर उनके लिए जल्द से जल्द स्थाई ठिकाने देने की व्यवस्था नहीं की गई तो धरना भूख हड़ताल में बदल दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:राजभवन में बसंतोत्सव का आयोजन, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने की शिरकत

फुटकर फल सब्जी विक्रेता समिति के अध्यक्ष राजू गुप्ता कहना है कि नगर निगम की हीलाहवाली का खामियाजा बेचारे फुटकर सब्जी विक्रेताओं को भुगतना पड़ रहा है. ऐसे में उन्हें परिवार पालने में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details