उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: ऋषिकेश में मंडी बंद होने से सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंचे

ऋषिकेश की मंडी बंद होने के कारण फुटकर विक्रेताओं को सब्जी हरिद्वार के ज्वालापुर से लानी पड़ रही है. इसकी वजह से सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं.

By

Published : Jun 24, 2020, 4:00 PM IST

ऋषिकेश
ऋषिकेश

ऋषिकेश: बीते दिनों कृषि उत्पादन मंडी समिति के अध्यक्ष सहित सात लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने ऋषिकेश सब्जी मंडी को बंद कर दिया था. इसकी वजह से सब्जियों और फलों के दाम बढ़ गए हैं.

मंडी बंद होने से सब्जियों के दाम बढ़े.

कोरोना के कारण लोगों पर डबल मार पड़ रही है. लॉकडाउन की वजह से जहां पहले ही लोगों के रोजगार ठप पड़े हुए है, वहीं अब उन पर महंगाई की मार भी पड़ रही है. बीते 18 जून को ऋषिकेश की थोक सब्जी मंडी में मंडी समिति के अध्यक्ष सहित सात लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कृषि उत्पादन मंडी समिति का परिसर कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया.

पढ़ें-पिथौरागढ़: वैली ब्रिज टूटने की होगी जांच, ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सब्जी मंडी सील होने के बाद फुटकर विक्रेताओं ने सब्जियों के दाम बढ़ा दिए. टमाटर और प्याज समेत अन्य सभी सब्जियों के दाम दोगुना हो गए. बाजार में सब्जी लेने पहुंची गृहणियों का कहना है कि सब्जी मंडी बंद होने के सब्जियों और फलों के दामों में उछाल आ गया है. इस कारण उनका बजट बिगड़ गया है.

इस बारे में फुटकर सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि ऋषिकेश सब्जी मंडी बंद होने के बाद विक्रेताओं को सब्जी और फल हरिद्वार की ज्वालापुर मंडी से लाने पड़ रहे हैं. इस कारण सब्जी और फल के ढुलान में लगे किराए को जोड़कर फुटकर सब्जी फल बेचने पर दाम महंगे नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details