उत्तराखंड

uttarakhand

सब्जी मंडी की दुकानों को किया जाएगा शिफ्ट, दुर्घटनाओं को देखते हुए लिया गया फैसला

By

Published : Jun 27, 2021, 6:39 AM IST

ऋषिकेश में सब्जी मंडी शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है. जिससे लोगों को जाम के झाम से निजात मिल सके.

Rishikesh
सब्जी मंडी की दुकानों को किया जाएगा शिफ्ट,

ऋषिकेश: शहर में हाईवे पर सब्जी मंडी की ठेलियां की दुकानें अब देखने को नहीं मिलेंगी. फुटकर फल एवं सब्जी विक्रेताओं द्वारा दुघर्टनाओं की आशंका को देखते महापौर ने अनिता ममगाई ने अधिकारियों के साथ बैठक की. महापौर के आदेश के बाद ऋषिकेश-हरिद्वार मार्ग पर सब्जी की अस्थाई मंडी के शिफ्टिंग के लिए उचित जगहों की तलाश विभागीय अधिकारियों द्वारा शुरू कर दी गई है.

नगर निगम महापौर ने विभागीय अधिकारियों एवं फल एवं सब्जी विक्रेताओं के साथ संयुक्त बैठक की. साथ ही हाईवे पर सब्जी मंडी को तत्काल शिफ्ट करने पर मंथन हुआ और इस संदर्भ में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. इस आदेश को कड़ाई से लागू करने के लिए अफसरों को मेयर ने जिम्मेदारियां बांट दी हैं. महापौर ने बताया कि शहर में तमाम व्यवस्थाओं को बनाना निगम की जिम्मेदारी है. हाईवे पर सब्जी मंडी सजने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थी.

पढ़ें-DIG गढ़वाल का नया फरमान वायरल, मित्र पुलिस करेगी पेड़ की रखवाली!

सब्जी खरीदने के दौरान लोग सावधानी भूल रहे हैं. इस कारण प्रशासन को यह रुख अख्तियार करना पड़ा. उन्होंने बताया कि निगम के बाहर सब्जी मंडी में जुटने वाली भीड़ को लेकर प्रशासन पहले ही चिंता में था. दूसरी तरफ हाईवे पर सब्जी मंडी से लगने वाले जाम के चलते दुघर्टनाओं को न्योता मिल रहा था. जिसकी वजह से निगम प्रशासन को सोचने पर मजबूर होना पड़ा. इसको देखते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गये हैं कि जल्द से जल्द उचित स्थान तलाशकर सब्जी विक्रेताओं को शिफ्ट किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details