उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून तक फोरलेन मार्ग पर दिखेगी उत्तराखंडी संस्कृति की झलक

By

Published : Jan 11, 2021, 6:24 PM IST

Updated : Jan 11, 2021, 7:00 PM IST

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग के बाद अब हरिद्वार से लेकर देहरादून तक पर्यटकों को मुख्य ओवर ब्रिज के नीचे उत्तराखंड की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी.

doiwala news
doiwala news

डोईवाला:पर्यटकों को आकर्षित करने और उत्तराखंड की संस्कृति से रूबरू कराने के लिए उत्तराखंड सरकार हरिद्वार से लेकर देहरादून तक ओवर ब्रिज को सजाने और संवारने का काम कर रही है. इसके तहत ओवरब्रिज के नीचे उत्तराखंड की लोक संस्कृति, प्राकृतिक सौंदर्य, योग और राज्य की धरोहर पुष्प और वन्यजीवों की कलाकृति के नमूने पर्यटकों को आकर्षित करेंगे. वहीं डोईवाला के भानियावाला ओवर ब्रिज के नीचे भी नेशनल हाईवे अथॉरिटी के द्वारा उत्तराखंड की संस्कृति, वन्य जीवों और प्रकृति की झलक के नमूने दीवारों पर उकेरे जा रहे हैं.

फोरलेन मार्ग पर दिखेगी उत्तराखंडी संस्कृति की झलक.

वहीं वन पंचायत सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष व राज्यमंत्री करण वोहरा ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर उत्तराखंड को सजाया और संवारा जा रहा है. जॉलीग्रांट की नई टर्मिनल बिल्डिंग में भी उत्तराखंड के राज्य पुष्प ब्रह्मकमल के अलावा चारों धामों की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. अब कुंभ के मद्देनजर पर्यटकों को आकर्षित और संस्कृति से रूबरू कराने के लिए हरिद्वार से लेकर देहरादून, ऋषिकेश और अन्य जगहों पर उत्तराखंड की संस्कृति, यहां के वन और जीव-जंतुओं की कलाकृति दीवारों पर बनाई जा रही हैं, जो पर्यटकों को आकर्षित करेंगी और उत्तराखंड की संस्कृति से भी रूबरू कराएंगी.

ये भी पढ़ेंःयौन उत्पीड़न मामला: विधायक नेगी को HC से राहत, DNA सैंपल देने पर 13 जनवरी तक स्टे

वहीं फोरलेन निर्माण कार्य कर रही कार्यदाई संस्था एटलस कंपनी के अधिकारी लोकेश देशवाल ने बताया कि सरकार के निर्देश पर हरिद्वार से लेकर देहरादून तक ओवर ब्रिज के नीचे दीवारों पर उत्तराखंड की संस्कृति, वन्य जीव, राज्य पुष्प ब्रह्मकमल और उत्तराखंड के पहाड़ और योग को भी दीवारों पर उकेरा गया है. इससे बाहर से आने वाले पर्यटकों को यहां की संस्कृति, रीति-रिवाज और यहां के वन्य जीवों के दर्शन की झलक दीवारों पर देखने को मिलेंगी और जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा.

Last Updated : Jan 11, 2021, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details