उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंडः मैदानी इलाकों में आज कोहरा बढ़ाएगा परेशानी, ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

By

Published : Jan 30, 2020, 7:44 AM IST

राजधानी दून समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आज गुनगुनी धूप खिली रहेगी. कुछ मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है.

कोहरा
कोहरा

देहरादूनःउत्तराखंड के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. प्रदेश में जारी शीतलहर के बीच आज प्रदेश के मैदानी और पहाड़ी जनपदों में मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज सुबह के वक्त प्रदेश के मैदानी जिलों विशेषकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर में कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है.

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से जारी बारिश और बर्फबारी के दौर के चलते प्रदेश के सभी पहाड़ी और मैदानी जनपदों के तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन आज से एक बार फिर प्रदेश के सभी पहाड़ी और मैदानी जनपदों के तापमान में हल्का इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः अल्मोड़ा: बर्फबारी से शून्य से भी नीचे पहुंचा पारा, घरों में दुबके लोग

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के तहत आज राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही गुनगुनी धूप खिली रहेगी. आज राजधानी का अधिकतम तापमान 21.0 डिग्री और न्यूनतम 5.2 डिग्री रहेगा. बात प्रदेश के अन्य इलाकों की करें तो आज पंतनगर में अधिकतम तापमान 17.2 और न्यूनतम 12.0 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में अधिकतम 1.5 और न्यूनतम -0.2 डिग्री सेल्सियस, नई टिहरी में अधिकतम 4.4 और न्यूनतम -0.2 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details