उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवभूमि में ठंड से ठिठुरे लोग, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, तो वहीं मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

By

Published : Jan 20, 2020, 7:50 AM IST

Updated : Jan 20, 2020, 8:10 AM IST

Uttarakhand Weather
Uttarakhand Weather

देहरादून:प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी जनपदों में आज शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक 2,500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले कुछ पर्वतीय इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के साथ ही बर्फबारी हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जनपद के 2,500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी हो सकती है. वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के मैदानी जनपदों में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मौसम मुख्यतः साफ रहेगा. आज राजधानी देहरादून में सुबह के वक्त मौसम साफ रहेगा. वहीं, दोपहर बाद से राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाने का पूर्वानुमान है.

पढ़ें- वैज्ञानिक कारण : जानें, क्यों पड़ रही है इस साल रिकॉर्डतोड़ सर्दी

बात तापमान की करें तो राजधानी देहरादून में आज अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम 5.5, पंतनगर में अधिकतम 17.2, न्यूनतम 9.6, मुक्तेश्वर में अधिकतम 6.5 और न्यूनतम -2.2 और नई टिहरी में अधिकतम 10.4 और न्यूनतम तापमान -0.6 डिग्री तक रहेगा.

Last Updated : Jan 20, 2020, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details