उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मौसम अपडेटः देवभूमि में ऐसा रहेगा मौसम, पर्यटकों की तादाद में इजाफा

राज्य में मौसम पल-पल में बदल रहा है. प्रदेश के कुछ इलाकों में हो रही बर्फबारी और हल्की बारिश से ठंड बढ़ गई है.

By

Published : Nov 11, 2019, 8:01 AM IST

Updated : Nov 11, 2019, 5:09 PM IST

मौसम

देहरादून:प्रदेश में शीतलहर के बीच आज मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान की तरह प्रदेश के सभी जनपदों में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही धूप खिली रहेगी. बात तापमान की करें तो राजधानी देहरादून में आज अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

राजधानी में वहीं न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री तक रहेगा. इसके अलावा पंतनगर में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री तक रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री तक रहेगा. मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 18.4, न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री और नई टिहरी में अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री तक रहेगा.

दूसरी ओर केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है. औली में पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, बदरीनाथ धाम में बर्फबारी के कारण रास्ते बाधित हो गए, जिसके बाद एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने बर्फ हटाकर रास्ता साफ किया.

देहरादून व आसपास के क्षेत्रों में धूप खिलने से अधिकतम तापमान में करीब 6 डिग्री सेल्सियस की बढ़त दर्ज की गई है. धूप खिली रहने के कारण लोग ठंड से राहत महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः मंदाकिनी शरदोत्सव मेले में स्थानीय उत्पादों की धूम, लोगों को मिल रहा रोजगार

देवभूमि का बदलता मौसम इन दिनों जहां सैलानियों को राहत दे रही है तो वहीं ये मौसम यहां के स्थानीय निवासियों के लिए परेशानियां भी लेकर आया है. प्रदेश के कुछ इलाकों में हो रही बर्फबारी और हल्की बारिश से ठंड बढ़ गई है. जिसके कारण लोग अपने घरों में कैद हो गये हैं.

Last Updated : Nov 11, 2019, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details