उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवभूमि में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मानसून ने बीते सोमवार को कुमाऊं क्षेत्र में अपनी दस्तक दी. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, भारी बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Jun 27, 2019, 9:59 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

देहरादून:देवभूमि उत्तराखंड में बीते दिन बारिश से लोगों को गर्मी की तपिश से राहत मिली है. लोगों को लंबे समय से सूरज की गर्मी परेशान कर रही थी. बारिश से जहां पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम खुशनुमा हो गया है वहीं मानसून की दस्तक देने से लोगों ने सकून की सांस ली है.

गौर हो कि मौसम विज्ञान ने आज सीमांत जनपद पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली, नैनीताल और राजधानी दून में भारी की बारिश का अंदेशा जताया है. बताते चलें कि मानसून ने बीते सोमवार को कुमाऊं क्षेत्र में अपनी दस्तक दी. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, भारी बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

साथ ही सभी जिले के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. जिसमें उत्तराखंड के सात जिले शामिल हैं, जहां बारिश की संभावनाएं जताई गई है. बीते दिन गढ़वाल के कई क्षेत्रों में बारिश होने से तापमान में गिरावट देखने को मिली. वहीं, काश्तकार बारिश को खेती के लिए अच्छा मान रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details