उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवभूमि में हो सकती है झमाझम बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

मौसम विभाग के अनुसार देवभूमि के कई स्थानों पर आज हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने की आशंका जताई गई है.

By

Published : Jun 1, 2019, 12:50 PM IST

उत्तराखंड मौसम.

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में सूरज आग उगल रहा है. साथ ही जंगलों की आग ने भी लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी है. जिससे तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, धुंध लगने से विजिब्लिटी कम हो गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार जताया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

गौर हो कि मौसम विभाग के अनुसार देवभूमि के कई स्थानों पर आज हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने की आशंका जताई गई है. साथ ही प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्के बादल छाये रह सकते हैं. वहीं, प्रदेश के कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

हल्द्वानी

शहर में मौसम सामान्य बना हुआ है. सुबह से ही आसमान में हल्के बादल लगे हुए हैं. जिससे उमस बढ़ गई है. वहीं सरोवर नगरी नैनीताल में मौसम खुशनुमा बना हुआ है. लोग गर्मी से बचने के लिए पेड़ की छांव का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं और शीतल पेय जल का उपयोग कर रहे हैं.

अल्मोड़ा

शहर में सुबह से ही धूप खिली हुई है और आग लगने से वातावरण में धुंध छाई हुई है. वहीं जंगलों की आग से तापनान में इजाफा हो रहा है.

नैनीताल

सरोवर नगरी में मौसम सुहावना बना हुआ है. जिसका देश-विदेश से आए सैलानी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं गर्मी की तपिश से बचने के लिए मैदानी क्षेत्रों से पर्यटक नैनीताल का रुख कर रहे हैं.

मसूरी

पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम खुशनुमा बना हुआ है. वहीं मसूरी में सैलानियों का जमावाड़ा लगा हुआ है. पर्यटन सीजन पीक पर होने से स्थानीय व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं.

देहरादून

राजधानी देहरादून में सुबह से सूरज आग उगल रहा है. चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए लोग घरों से निकलने से कतरा रहे हैं. दोपहर तक तापमान काफी 40 डिग्री से पार पहुंच रहा है.

चमोली

जनपद में जंगलों में आग लगन से चारों ओर धुंध छाई हुई है. धुंध छाने से विजिब्लिटी कम हो गई है.

पौड़ी

पौड़ी जनपद में सुबह से ही मौसम साफ है. जंगलों में आग लगने से शहर का तापमान लगातार बढ़ रहा है. जिसने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details