उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवभूमि  में मौसम विभाग का अलर्ट, ओलावृष्टि और आंधी की चेतावनी

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं. वहीं देवभूमि के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाये रहने का अंदेशा जताया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

By

Published : Jun 2, 2019, 9:01 AM IST

Updated : Jun 2, 2019, 2:50 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

देहरादून:पूरे देश के साथ ही उत्तराखंड में भी गर्मी की तपिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. प्रदेश के जंगलों की आग से तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में बिजली, ओलावृष्टि और आंधी आने की आशंका जताई है.

देवभूमि में मौसम विभाग का अलर्ट.

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं. वहीं, देवभूमि के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अंदेशा जताया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में आसमानी बिजली गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में प्रदेश के मैदानी जनपदों के कुछ इलाकों में गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती है.

वहीं बीते दिन जंगलों की आग से कई क्षेत्रों में धुंध छाई रही, जिससे तापमान में भी इजाफा देखने को मिला था. राजधानी देहरादून में चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए लोग घरों से निकलने से कतराते रहे और दोपहर तक तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया था. वहीं पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम खुशनुमा बना हुआ है और सैलानियों का जमावाड़ा लगा हुआ है.

Last Updated : Jun 2, 2019, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details