उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंडः पाला और कोहरा से बढ़ेगी मुश्किलें, तीन दिन शीतलहर की संभावना

देवभूमि में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. बारिश और बर्फबारी के चलते अब पाला और कोहरा परेशानी का कारण बन गया है जिसके कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ेगी.

By

Published : Jan 10, 2020, 8:53 AM IST

उत्तराखंडः
उत्तराखंडः

देहरादूनः प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. कड़ाके की ठंड से जनजीवन पर खासा असर पड़ पहा है. प्रदेश के पहाड़ी जनपदों में फिलहाल बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है. प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के चलते अब पाला और कोहरा परेशानी का कारण बन गया है जिसके कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ेगी.

पहाड़ी क्षेत्रों में जहां पाला के बाद बर्फ पर फिसलन बढ़ गई है. दूसरी ओर मैदानी जिलों में सुबह घना कोहरा कड़के हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का एहसास करा रहा है. मौसम विभाग ने राज्य में अगले तीन दिन शीतलहर की चेतावनी जारी की है.

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा. राज्य के मैदानी भागों विशेषकर हरिद्वार तथा उधम सिंह नगर जनपदों में मध्यम से घना कोहरा छाये रहने की संभावना है. पहाड़ी क्षेत्रों में रात को पाला के कारण ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने पहाड़ जाने वाले पर्यटकों को बेहद सतर्क रहने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: पहाड़ी जिलों में बर्फबारी से नहीं मिलेगी निजात

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले तीन दिन में शीतलहर की संभावना है. कई जगहों पर घने कोहरे की वजह से परेशानी हो सकती है.
वहीं तापमान की बात की जाए तो आज राजधानी देहरादून का अधिकमत तापमान 18.2 और न्यूनतम 4.5 डिग्री सेल्यिस, पंतनगर में अधिकतम 15.2 न्यूनतम, मुक्तेश्वर में अधिकतम 2.2 और न्यूनतम -2.0, वहीं नई टिहरी में अधिकतम 5.8 और न्यूनतम -2.0 डिग्री सेल्यिस रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details