उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दिवाली से पहले परिवहन निगम कर्मियों को बड़ी राहत, दो महीने का वेतन बहाल

दिवाली से पहले परिवहन निगम कर्मियों का दो महीने का वेतन बहाल कर दिया गया है. जिसके बाद अब परिवहन कर्मचारियों के धरने पर जाने की संभावनाओं पर भी विराम लग गया है. यह फैसला निगम ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद लिया है. वहीं, वित्त विभाग ने निगम से समय से पहले रिटायरमेंट लेने वाले कर्मचारियों की सूची भी मांगी है.

By

Published : Oct 11, 2019, 5:53 PM IST

उत्तराखंड परिवहन निगम.

देहरादून: दीपावली से पहले उत्तराखंड परिवहन कर्मचारियों को बड़ी राहत मिली है. निगम ने कर्मचारियों को 2 माह का रुका हुआ वेतन जारी कर दिया है. जिसके बाद से लगभग सात हजार कर्मियों के चेहरे में खुशी है. हालांकि, सितंबर माह का वेतन और दीपावली का बोनस भुगतान अभी बाकी हैं.

बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार ने निगम को 7 करोड़ का भुगतान किया. जिसके बाद निगम कर्मचारियों की जुलाई और अगस्त माह का वेतन जारी कर दिया गया है. लंबे समय से उत्तराखंड परिवहन निगम आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहा है. ऐसे में रोडवेज कर्मचारियों का वेतन का मामला भी लगातार सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. सरकार पर निगम के हिस्से का अलग-अलग भुगतान के चलते लगभग 70 करोड़ रुपए बकाया चल रहा है. वेतन ना मिलने से नाराज रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने सरकार को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी.

पढे़ं-अच्छी खबरः अब 'स्मार्ट' होंगे राशनकार्ड, नहीं चलेगी धांधली

वहीं, परिवहन निगम पहले ही शासन को 217 कर्मचारी की सूची सौंपी है. जिसमें अक्षम और स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की इच्छा रखने वाले कर्मचारियों को भुगतान कर घर भेजने की तैयारी भी चल रही है. हालांकि वित्त विभाग ने निगम से इस विषय पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

जिसके तहत निगम नए सिरे से समय से पहले रिटायरमेंट देने वाले कर्मचारियों की सूची तैयार कर शासन और वित्त विभाग को जल्द रिपोर्ट सौंपने की तैयारी कर रहा है. निगम अधिकारियों की जानकारी के मुताबिक, नए सिरे से सूची में रिटायरमेंट भेजने वाले लोगों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details