उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 24, 2020, 10:37 AM IST

ETV Bharat / state

यात्रियों पर दोहरी मार, परिवहन निगम की बसों के किराए में भी दोगुना वृद्धि

कोरोना का संकट अभी टला भी नहीं की जनता पर मंहगाई की मार पड़नी शुरू हो चुकी है. पहले से ही आसमान छू रही मंहगाई के बीच अब यात्रियों को एक और झटका लगने वाला है. आज से निजी बसों के साथ अब उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों के किराए में दोगुनी वृद्धि होने जा रही है.

dehradun
बसों के किराए में दोगुना वृद्धि

देहरादून: कोरोना संकट के बीच परिवहन सचिव शैलेश बगोली की ओर से आयुक्त परिवहन को प्रदेश में परिवहन निगम व निजी बसों के किराए में दोगुना वृद्धि का शासनादेश भेजा गया है. जिसके बाद आज यानी बुधवार से निजी बस के साथ ही उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में सफर करना यात्रियों के लिए महंगा हो जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि परिवहन निगम की सभी बसों का बढ़ा हुआ किराया प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण लागू महामारी एक्ट के प्रभावी रहने तक लागू रहेगा. वहीं, महामारी एक्ट के निष्प्रभाव होते ही प्रदेश में एक बार फिर बसों का किराया कम कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़े:भारत में कोरोना : पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 15,968 पॉजिटिव केस, 465 लोगों की मौत

साथ ही नगर निगम या नगर पालिका क्षेत्र के बाहर चलाई जाने वाली निजी व परिवहन निगम की बसों का किराया मौजूदा किराए से दोगुना कर दिया गया है. इसमें साधारण बसों का किराया 1.05 रुपये प्रति किमी से बढ़ाकर 2.10 रुपये प्रति किमी तक बढ़ाया गया है. वहीं, पर्वतीय मार्गों पर किराया 1.50 रुपये प्रति किमी से बढ़ाकर 3.00 रुपये प्रति किमी किया गया है. इसके अलावा एसी और वॉल्वो बसों का भी किराया दोगुना कर दिया गया है.

इसके अलावा नगर निगम क्षेत्र से 30 किमी के दायरे में चलने वाली सिटी बसों के किराए की दरें भी दोगुना कर दी गई है. पहले दो किमी पर किराया सात रुपये था, इसे बढ़ाकर अब 14 रुपये कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details