उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Apr 2, 2021, 1:05 PM IST

ईटीवी भारत की खबर पर फिर लगी मुहर. दायित्वधारियों की छुट्टी कर दी गई है. वहीं, पुलिस रैंकर अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है क्योंकि अब 30 नहीं 35 मिनट में उनको दौड़ पूरी करनी होगी. एक क्लिक में पढ़ें उत्तराखंड से जुड़ी दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

1. ईटीवी भारत की खबर पर फिर लगी मुहर, दायित्वधारियों की हुई छुट्टी, आदेश जारी

ईटीवी भारत की खबर पर एक बार फिर मुहर लगी है. मुख्य सचिव ने आदेश जारी करते हुए सभी दायित्वधारियों को उनकी जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है.

2. हरिद्वार महाकुंभ में बैरागी अखाड़ों ने फहराई धर्मध्वजा

हरिद्वार महाकुंभ में आज बैरागी अखाड़ों के तीनों आणियों की धर्म ध्वजा स्थापित हुई. इस दौरान महाकुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत, महाकुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल भी मौजूद रहे.

3.अब साथ ले जा सकेंगे बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर की प्रतिमा, इतने हैं दाम

रुद्रप्रयाग में महिला एवं बाल विकास सशक्तिकरण विभाग महिला समूहों को केदारनाथ और बदरीनाथ मंदिर की प्रतिमा बनाने का काम सौंपा गया है. अब बाबा केदार और बदरीविशाल के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु अपने साथ मंदिर की प्रतिमा भी ले जा सकेंगे.

4. पुलिस रैंकर अभ्यर्थियों के लिए राहत, अब 30 नहीं 35 मिनट में करनी होगी दौड़ पूरी

पुलिस की रैंकर्स भर्ती में पास होने वाले अभ्यर्थियों को दौड़ में पांच मिनट का अतिरिक्त समय मिलेगा. पहले अभ्यर्थियों को पांच किलोमीटर की दौड़ पूरी करने के लिए 30 मिनट दिए जाते थे. इस बार यह दौड़ 35 मिनट में पूरी करनी होगी. पुलिस रैंकर के अभ्यर्थियों को अब 5 किलोमीटर की दौड़ 35 मिनट में पूरी करनी होगी.

5. संसार से विदा हुए वीरेंद्र राणा, लेकिन दुनिया देखती रहेंगी उनकी आंखें

रामनगर के वीरेंद्र राणा होली के दिन रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हादसे के बाद उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. गुरुवार शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया. जिसके बाद उनकी अंतिम इच्छानुसार उनकी आंखें दान कर दी गईं.

6. अपर मेलाधिकारी से मारपीट पर संतों ने बनाई कमेटी, 48 घंटे में देगी रिपोर्ट

महाकुंभ हरिद्वार में अपर मेलाधिकारी हरवीर सिंह के साथ हुई मारपीट की साधु-संतों ने कड़ी निंदा की है. अखाड़ा परिषद ने घटना पर खेद जताया है. अखाड़ा परिषद ने घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है.

7. छावनी परिषद चुनाव: वार्डों के आरक्षण का गजट प्रकाशित

रक्षा मंत्रालय ने कैंट वार्ड के लिए आरक्षण का गजट प्रकाशित कर दिया है. इसके साथ ही मसूरी में छावनी परिषद के चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं.

8. होलिका दहन की रात कर दी छोटे की हत्या, जेल भेजा गया बड़ा भाई

पुलिस ने होलिका दहन की रात्रि को सगे छोटे भाई की हत्या करने वाले बड़े भाई नीरज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

9. पेयजल निगम के सहायक अभियंता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

पेयजल निगम के सहायक अभियंता अपने कमरे में मृत पाए गए. विभागीय कर्मचारियों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

10. किसान मजदूर संघर्ष समिति का भारतीय किसान यूनियन में विलय

किसान मजदूर संघर्ष समिति का भारतीय किसान यूनियन में विलय हो गया है. इस संबंध में समिति के अध्यक्ष चौधरी कीरत सिंह ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत लंबे समय से दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं. हरिद्वार क्षेत्र का किसान राकेश टिकैत के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details