उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Mar 6, 2021, 6:59 PM IST

उत्तराखंड भाजपा कोर ग्रुप की बैठक समाप्त. राजनीतिक अस्थिरता पर हरदा का तंज, कुछ लोग दिल्ली में तो कोई मुंबई में नहा-धोकर तैयार. बजट सत्र के छठे दिन ही सदन की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित हो गई. प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए दून निगम ने बनाए 4 जोनल कार्यालय. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

  1. उत्तराखंड भाजपा कोर ग्रुप की बैठक समाप्त, मुस्कुराते हुए अपने आवास को रवाना हुए सीएम
    उत्तराखंड में अचानक भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होने की खबर से राज्य की राजनीति में हड़कंप मचा हुआ है. कहा जा रहा है कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा को लेकर केंद्रीय पर्यवेक्षकों को देहरादून भेजा गया है.
  2. राजनीतिक अस्थिरता पर हरदा का तंज, कुछ लोग दिल्ली में तो कोई मुंबई में नहा-धोकर तैयार
    उत्तराखंड में राजनीतिक अस्थिरता की चर्चाओं को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी बीजेपी पर तंज किया है. उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में फिर राजनीतिक अस्थिरता की चर्चाएं हैं. कुछ लोग दिल्ली में तो, कोई मुंबई में नहा-धोकर तैयार है.
  3. गैरसैंण सत्रः अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही
    बजट सत्र के छठे दिन ही सदन की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित हो गई. इससे पहले सदन की कार्यवाही 10 मार्च तक चलनी थी. वहीं, आज सुबह सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पेश किए गए बजट पर चर्चा हुई. इसके बाद सदन में कैग रिपोर्ट पेश की गई.
  4. प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए दून निगम ने बनाए 4 जोनल कार्यालय
    देहरादून में जन्म प्रमाण पत्र और मृत्यु प्रमाण-पत्र बनाने के लिए नगर निगम ने शहर में 4 जोनल कार्यालय खोल रखे हैं. नगर निगम से दूर रहने वाले लोग इन जोनल कार्यालय में जाकर प्रमाण पत्र बनवा रहे हैं.
  5. त्रिवेंद्र सरकार के विकास के 4 साल के कार्यक्रम की तैयारियां तेज, CDO ने अधिकारियों की ली बैठक
    त्रिवेंद्र सरकार के विकास के 4 साल 'बातें कम काम ज्यादा' कार्यक्रम को लेकर सीडीओ पौड़ी ने अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.
  6. महंगाई के विरोध में हरदा ने खींचा रिक्शा, कंधे पर उठाया गैस सिलेंडर
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने महंगाई के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया. इस दौरान उन्होंने रस्सी से ऑटो रिक्शा खीचा. इसके बाद कंधे पर गैस सिलेंडर उठाकर महिलाओं की पीड़ा सरकार के आगे रखी.
  7. U-19 क्रिकेट टीम चयन में धांधली का मामला, महिम ने बताया BCCI और CAU का मैटर
    गैरसैंण में सदन के अंदर उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के चयन में धांधली का मामला उठाया गया था. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि यह विवाद बीसीसीआई और सीएयू के बीच का मामला है.
  8. दर्जा मंत्रियों ने सुनी उद्यमियों की समस्याएं, जल्द निस्तारण का दिया आश्वासन
    सिडकुल एंटरप्राइजेज वेलफेयर एसोसिएशन और सिडकुल के 8 एसोसिएशनों द्वारा अभिनंदन कार्यक्रम किया गया. इस दौरान राज्य मंत्री संजय सहगल सलाहकार राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य और विमल कुमार सलाहकार मुख्यमंत्री सूक्ष्म एवं लघु उद्योग ने कार्यक्रम में शिरकत की.
  9. सेना भर्ती में 1390 में से 410 युवाओं ने पास की दौड़, कल अल्मोड़ा जिले की होगी भर्ती
    नैनीताल जिले के कोश्याकुटोली, बेतालघाट, कालाढूंगी और लालकुआं तहसीलों के युवकों की भर्ती हुई. भर्ती के लिए सुबह से ही युवकों का पहुंचना शुरू हो गया था. कुल 1390 युवकों को दौड़ लगाने का मौका मिला. जिसमें से 410 युवक दौड़ में सफल रहे.
  10. बागेश्वर में एक सप्ताह बाद आया कोरोना का नया केस, अब तक 17 की मौत
    बागेश्वर जिले में एक सप्ताह बाद कोरोना का नया मामला आया है. नया मामला आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या दो हो गई है. पिछला मामला 26 फरवरी को आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details