उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 28, 2022, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

बाबा के बयान पर फिर मचा घमासान, विवादों से रामदेव का रहा है पुराना नाता. पर्वतीय जिले में मेडिकल फैकल्टी को मिलेगा 50 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता, शासनादेश जारी. शीतकालीन सत्र का पहला दिन रहेगा हंगामेदार, ट्रांसपोर्ट यूनियन भी करेगा चक्का जाम. शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, कार्यमंत्रणा में एजेंडा तय, सदन में आएंगे ये अध्यादेश-विधेयक. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

UTTARAKHAND TOP TEN NEWS
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- 'बवाली' बाबा के बयान पर फिर मचा घमासान, विवादों से रामदेव का रहा है पुराना नाता!

बाबा रामदेव का विवादों से गहरा नाता रहा है. एक बार फिर से योग गुरु महिलाओं पर विवादित बयान देकर फंस गए हैं. राजनीतिक पार्टियां, महिला संगठन और संत समाज भी बाबा के महिलाओं पर की गई टिप्पणी की निंदा की है. ऐसे में आइए जानते हैं रामदेव बाबा ने कब-कब विवादित बयान दिए हैं, जिस पर खूब घमासान मचा.

2- पर्वतीय जिले में मेडिकल फैकल्टी को मिलेगा 50 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता, शासनादेश जारी

उत्तराखंड के पर्वतीय राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात फैकल्टी को अब 50 फीसदी अतिरिक्त भत्ता मिलेगा. इसको लेकर शासनादेश भी जारी कर दिया गया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले समय में पर्वतीय क्षेत्रों के मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की कमी दूर हो जाएगी.

3- शीतकालीन सत्र का पहला दिन रहेगा हंगामेदार, ट्रांसपोर्ट यूनियन भी करेगा चक्का जाम

शीतकालीन विधानसभा सत्र (winter session of uttarakhand assembly) के दौरान सदन से लेकर सड़क तक हंगामे के आसार हैं. जिसे देखते हुए पुलिस ने कमर कस ली है. विधानसभा सत्र के पहले दिन ट्रांसपोर्ट यूनियन विधानसभा का घेराव (Transport union will gherao the assembly) करेगी. इस वजह से प्रदेशभर में गाड़ियों के चक्के जाम भी रहेंगे.

4- शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, कार्यमंत्रणा में एजेंडा तय, सदन में आएंगे ये अध्यादेश-विधेयक

29 नवंबर से उत्तराखंड का शीतकालीन सत्र शुरू होगा, जिसको लेकर आज सर्वदलीय और कार्यमंत्रणा बैठक की गई. बैठक में आगामी दो दिन का बिजनेस तय किया गया और सभी से सदन को सुचारू चलाने की उम्मीद की गई.

5- उत्तराखंड के लिए गौरव का पल, हल्द्वानी की मौलिका पांडे को ब्रिटेन की महारानी ने किया सम्मानित

हल्द्वानी की मौलिका पांडे (Maulika Pandey of Haldwani) को ब्रिटेन की महारानी कैमिला ने सम्मानित (Maulika was honored by the Queen of Britain) किया. मौलिका लंदन में आयोजित जूनियर कैटेगरी की निबंध प्रतियोगिता (Junior Category Essay Competition in London) में उपविजेता बनीं. मौलिका के साथ सम्मान पाने वालों में विभिन्न वर्गों में विजेता-उपविजेता बने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम के प्रतिभागी भी थे.

6- कूड़े की आग से जहरीली हुई ऋषिकेश की हवा! गर्भवती महिलाएं हो सकती हैं बीमार, बच्चे में हो सकती है अपंगता

ऋषिकेश की हवाओं में इन दिनों जहर (Poison in the air of Rishikesh) घुल रहा है. नगर निगम ऋषिकेश के कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में आग (Fire in Rishikesh garbage dumping ground) लगने की वजह से ऐसा हो रहा है. जहरीले धुएं के कारण लोगों को भी परेशानियों (People upset due to smoke) का सामना करना पड़ रहा है.

7- MMA वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद रुद्रप्रयाग पहुंचे अंगद बिष्ट, हुआ जोरदार स्वागत

MMA Fighter अंगद बिष्ट आज अपने गृह क्षेत्र रुद्रप्रयाग (MMA Fighter Angad Bisht reached Rudraprayag) पहुंचे. जहां अंगद बिष्ट का जोरदार स्वागत (Welcome to MMA Fighter Angad Bisht) किया गया. अंगद बिष्ट ने हाल में दुबई में आयोजित मिक्स मार्शल आर्ट एमएमए में वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीती है.

8- देवभूमि में शर्मसार हो गई गुरु की गरिमा, शिक्षक पर छात्रा से रेप के प्रयास का आरोप

चमोली में एक छात्रा से शिक्षक ने दुष्कर्म का प्रयास किया. पीड़िता की शिकायत पर परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी. मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

9- पिथौरागढ़ के बंदरलिमा में खाई में गिरा वाहन, 2 लोगों की मौके पर ही मौत

पिथौरागढ़ के बंदरलिमा में वाहन दुर्घटनाग्रस्त (Vehicle accident in Pithoragarh Bandarlima) हो गया है. यहां एक वाहन अनियंत्रित होकर 400 मीटर गहरी खाई (Vehicle fell into 400 meter deep gorge) में जा गिरा. इस दुर्घटना में 2 लोगों की मौके पर ही मौत (2 people died on the spot in the accident) हो गई.

10- श्रीनगर में राज्य स्तरीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता का समापन, एटीएस ने मारी बाजी

श्रीनगर में राज्य पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता (State Level Police Shooting Competition) का समापन हो गया है. इस प्रतियोगिता में एटीएस ने बाजी (ATS won the competition) मारी है. एसएसबी श्रीनगर के डीआईजी सुष्टिराज गुप्ता (SSB Srinagar DIG Sustiraj Gupta) ने विजेताओं को सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details