उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 20, 2022, 9:00 PM IST

ETV Bharat / state

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

UKSSSC Paper Leak मामले में 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 95 लाख कैश बरामद. पिथौरागढ़ विधायक मयूख महर ने भी PCC से दिया इस्‍तीफा. कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह के बेटे अभिषेक ने पीसीसी की सदस्यता से दिया इस्तीफा. उप सचिव PMO ने केदारनाथ और बदरीनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा. देहरादून में कम हुआ लंपी वायरस का प्रकोप. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- UKSSSC Paper Leak: 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 95 लाख कैश बरामद
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में पुलिस ने 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर लिया है. इसके अलावा अभी तक पुलिस 95 लाख कैश भी बरामद कर चुकी है.

2- उत्तराखंड कांग्रेस में भूचाल, पिथौरागढ़ विधायक मयूख महर ने भी PCC से दिया इस्‍तीफा
चकराता विधायक प्रीतम सिंह के बेटे अभिषेक के पीसीसी से इस्तीफा देने के बाद पिथौरागढ़ विधायक मयूख महर ने भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद से प्रदेश कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है.

3- घोटालों के बीच धामी की 'टीम-इलेवन' कब होगी पूरी? CM ने दिल्ली में दिया ये जवाब
उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार की चर्चा काफी दिनों से चल रही है. चर्चाओं के बीच सीएम धामी दिल्ली दौरे पर हैं. बता दें कि, अभी तक सरकार में केवल आठ मंत्री हैं, जबकि तीन पद खाली चल रहे हैं. जल्द ही ये तीन पद जब भर जाएंगे तो पूरी टीम इलेवन बन जाएगी.

4- चकराता से कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह के बेटे अभिषेक ने पीसीसी की सदस्यता से दिया इस्तीफा
पूर्व पीसीसी चीफ और कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह के बेटे अभिषेक सिंह ने पीसीसी के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, अपने इस्तीफे के पीछे अभिषेक ने पीसीसी सदस्य चयन में वरिष्ठ और जनाधार वाले नेताओं की अनदेखी को कारण बताया है.

5- हम साथ साथ हैं, सीएम धामी के साथ हरीश धामी की तस्वीरों ने उड़ाई कांग्रेस की नींद
पिथौरागढ़ में भारत नेपाल को जोड़ने वाले मोटर पुल का शिलान्यास किया गया. शिलान्यास कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ धारचूला विधायक हरीश धामी की उपस्थिति चर्चा का विषय बनी हुई है. सीएम के साथ हरीश धामी की नजदीकी से कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वो जल्द कांग्रेस का हाथ छोड़कर कमल के साथ हो जाएंगे.

6- उप सचिव PMO ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा, अक्टूबर तक काम पूरा करने के निर्देश
उप सचिव पीएमओ मंगेश घिल्डियाल केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. साथ ही संबंधित अधिकारियों और निर्माणदायी संस्थाओं को अक्टूबर माह तक कार्यों को पूरा करने को कहा.

7- बारिश के चलते गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे बंद, यात्रियों को एहतियातन सुरक्षित स्थानों पर रोका
उत्तरकाशी में आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. जिसके कारण लगातार राजमार्गों पर भूस्खलन हो रहा है. ऐसे में गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर मलबा और बोल्डर आने के कारण आवाजाही ठप है.

8- देहरादून में कम हुआ लंपी वायरस का प्रकोप, प्रतिदिन लगाई जा रही 1500 वैक्सीन
देहरादून में लंपी वायरस से ग्रस्त पशुओं के सही होने की रिकवरी रेट काफी अधिक बढ़ गई है. मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ विद्या सागर कापड़ी ने बताया कि प्रतिदिन एक हजार से 1500 पशुओं को वैक्सीन लगाई जा रही है और पशु विभाग के पास पर्याप्त गोटपॉक्स वैक्सीन है.

9- गढ़वाल सांसद ने केंद्रीय पोषित योजनाओं को लेकर की बैठक, अधिकारियों को दिये निर्देश
चमोली के जिला सभागार में आज सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक ली. इस मौके पर सांसद ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए स्वयं क्षेत्रों में जाने के निर्देश दिए.

10- देवबंद-रुड़की रेल प्रोजेक्ट में आएगी तेजी, भूमि मुआवजे के लिए ₹28.31 करोड़ जारी
देवबंद-रुड़की रेल लाइन का निर्माण कार्य जा रही है. इसी कड़ी में हरिद्वार जिले के चार गांवों की अधिग्रहित भूमि के मुआवजे के लिए रेल मंत्रालय ने 28 करोड़ 31 लाख रुपए की राशि स्वीकृत कर दी है. जिसे लेकर सीएम पुष्कर धामी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details