उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 25, 2022, 9:12 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

उत्तराखंड में कोरोना के 182 नए मरीज मिले. हेलंग गांव में घस्यारी महिलाओं के साथ बदसलूकी के मामले में प्रियंका गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला. दर्जाधारी मंत्री कैलाश गहतोड़ी को धामी सरकार ने एक और सौगात दी है. आगे पढ़ें रात 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

1- उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत, 182 नए केस भी मिले

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे में 182 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 1143 हो गई है. जबकि, मरीज की मौत हुई है. वहीं, 175 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.

2- 'जिन महिलाओं ने उत्तराखंड को संवारा, उन्हें ही रोका जा रहा', हेलंग मामले में प्रियंका ने सरकार को घेरा

चमोली के हेलंग गांव में घस्यारी महिलाओं के साथ बदसलूकी के मामले में प्रियंका गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने इसे ज्यादती करार देते हुए धामी सरकार को घेरा है. उन्होंने लिखा है कि जिन महिलाओं ने उत्तराखंड को संवारा है, उन्हें ही घास काटने से रोक रही है.

3- कैलाश गहतोड़ी को धामी सरकार की एक और सौगात, यमुना कॉलोनी में आवंटित किया बंगला

दर्जाधारी मंत्री कैलाश गहतोड़ी को धामी सरकार ने एक और सौगात दी है. धामी सरकार ने कैलाश गहतोड़ी को यमुना कॉलोनी में बंगला आवंटित किया है. उन्हें R-7 बंग्ला दिया गया है, जो पहले पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को आंवटित था. आजकल इस बंगले के रेनोवेशन का काम चल रहा है.

4- विवादित सरकारी आदेशों पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने दी सफाई, विपक्ष को घेरा

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य (Cabinet Minister Rekha Arya) ने बीते दिनों दिये गये बयानों और सरकारी आदेशों (Rekha Arya clarification on government orders) को लेकर आज सफाई दी है. उन्होंने कहा वो दोबारा सार्थक अभियान चला रही हैं. मगर विपक्ष अपनी संकीर्ण मानसिकता के साथ फिर परेशान है.

5- लम्बगांव-उत्तरकाशी मोटर मार्ग तीन दिन से बंद, अब टूटी PWD अफसरों की नींद, दे रहे नियम-कानूनों का हवाला

भारी बारिश के कारण चट्टान गिरने से लम्बगांव-उत्तरकाशी मोटर मार्ग पिछले तीन दिनों से बंद है. जिस तरह के हालात हैं उससे यही लगता है कि अभी स्थिति ऐसी ही रहेगी. इस घटना के बाद से प्रतापनगर क्षेत्र जिला मुख्यालय से कट गया है. पीडब्ल्यूडी बौराड़ी के अधिकारियों की नींद भी तीन दिन बाद जाकर टूटी है लेकिन सड़क ठीक करने के स्थान पर वो विचार करने की बात कह रहे हैं.

6- मसूरीः भूस्खलन से कोलूखेत झड़ीपानी मार्ग बाधित, लोगों को हो रही परेशानियां

भूस्खलन के कारण मसूरी का कोलूखेत झड़ीपानी मार्ग अवरुद्ध हो गया है. वहीं, मसूरी लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के मुख्य गेट के कुछ ही दूरी पर क्षतिग्रस्त सड़क के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

7- भारत-नेपाल सीमा पर स्थित तुर्माखांद भूल गांव में बड़ा हादसा, घर के ऊपर गिरी चट्टान, 3 की मौत

पिथौरागढ़ से सटे नेपाल में घर पर चट्टान गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस घटना में एक महिला घायल हो गई. साथ ही मलबे में 7 पशुओं की भी दबने से मौत हो गई.

8- रॉयल्टी पंजीकरण नई व्यवस्था: ठेकेदारों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी, समर्थन में आए लैंसडाउन विधायक

उत्तराखंड में विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं में रॉयल्टी पंजीकरण की नई व्यवस्था का विरोध बढ़ता जा रहा है. आंदोलन कर रहे ठेकेदारों ने व्यवस्था समाप्त न करने की स्थिति में प्रदेशभर में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

9- लक्सर: बैंक में टप्पेबाज ने नोटों से भरे बैग पर किया हाथ साफ, वारदात CCTV में कैद

लक्सर के एसबीआई बैंक से टप्पेबाज ने रुपयों से भरे बैग पर हाथ साफ कर लिया. युवक ढाई लाख रुपए बैंक में जमा करने के लिए काउंटर पर खड़ा था. लेकिन चोर ने बैग ही चुरा लिया.

10- देहरादून: धूमधाम ने मनाया गया उत्तराखंड क्रांति दल का 44वां स्थापना दिवस

यूकेडी अपना 44वां स्थापना दिवस धूमधाम से मना रही है. इस दौरान यूकेडी के पुराने नेताओं ने युवाओं और महिलाओं से यूकेडी में भागीदारी करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details