उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Jul 11, 2022, 9:00 PM IST

जान जोखिम में डालकर केदारनाथ धाम जा रहे भक्त. उत्तराखंड में कॉन्स्टेबल पदोन्नति परीक्षा मामले में HC ने UKSSSC को दिए पुनर्विचार के आदेश.प्रसिद्ध बग्वाल मेले को सरकार ने घोषित किया राज्य मेला. उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 48 नए संक्रमित. आयुर्वेदिक विवि के VC को नोटिस जारी. पढ़े रात 9 बजे की बड़ी खबरें...

UTTARAKHAND
UTTARAKHAND

1- केदारनाथ में भक्तों का खतरनाक खेल! जान जोखिम में डाल ऐसे पहुंच रहे धाम
उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद आई आफत भी बाबा केदार के दर पर आने वाले भक्तों के कदम नहीं डिगा पा रही है. बाबा केदार के भक्त जान जोखिम में डालकर बाबा के दर पहुंच रहे हैं. चारों तरफ पहाड़ियों ने मौत बरस रही है, लेकिन इन हालात में भी बाबा केदार के भक्तों के कदम नहीं रुक रहे हैं. ऐसे में सवाल प्रशासन पर उठ रहे हैं कि ऐसी स्थिति में यात्रियों को आगे जाने ही क्यों दिया जा रहा है?

2-उत्तराखंड में कॉन्स्टेबल पदोन्नति परीक्षा मामला, HC ने UKSSSC को दिए पुनर्विचार के आदेश
उत्तराखंड हाईकोर्ट में सोमवार को पुलिस एवं पीएसी कॉन्स्टेबल की पदोन्नति परीक्षा को चुनौती देती याचिका पर सुनवाई की. कोर्ट ने याचिका को निस्तारित करते हुए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को याचिकाकर्ताओं द्वारा दिए गए उत्तर पर पुनर्विचार करने को कहा है.

3- प्रसिद्ध बग्वाल मेले को सरकार ने घोषित किया राज्य मेला, रक्षाबंधन पर होता है अद्भुत पत्थर युद्ध
चंपावत जिले के देवीधुरा में मां बाराही मंदिर में लगने वाले देश के प्रसिद्ध बग्वाल मेले (पत्थर मार) को सरकार ने राज्य मेला घोषित कर दिया है, जिसके लिए विधायक खुशाल सिंह अधिकारी, मां बाराही मंदिर कमेटी और क्षेत्रवासियों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है. वहीं, 8 अगस्त से शुरू होने जा रहे प्रसिद्ध बग्वाल मेले की तैयारी को लेकर चंपावत के जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई.

4- उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 48 नए संक्रमित, 57 ठीक हुए, एक्टिव केस 329
उत्तराखंड में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 48 नए मरीज मिले हैं, जबकि 57 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. वहीं, एक्टिव केस की संख्या 329 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 3.97% है.

5- आयुर्वेदिक विवि के VC को नोटिस जारी, वित्तीय अनियमितता और नियुक्ति पर जवाब तलब
उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय हर्रावाला के कुलपति डॉक्टर सुनील जोशी को उनकी नियुक्ति और अनियमितताओं के मामले में नोटिस जारी कर दिया गया है. इस मामले में वीसी सुनील जोशी को 12 जुलाई तक जवाब देने के लिए वक्त दिया गया है. उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर विवादों में आने वाले डॉक्टर सुनील जोशी इन दिनों जांच के दायरे में हैं.

6-कुछ शैतानों ने शुक्रवार को पत्थरवार में बदला- इंद्रेश कुमार
जीवनदीप आश्रम में चल रहे गुरु पूर्णिमा महोत्सव में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कुछ लोग देश का माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं. धर्म और समुदाय के नाम पर लोगों को लड़ाने का कार्य कर देश की एकता को कमजोर करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा शुक्रवार मुस्लिमों की इबादत का दिन है, लेकिन कुछ शैतान लोगों ने शुक्रवार को पत्थरवार में बदल दिया.

7- दो दिन बाद खुला फूलों की घाटी को जोड़ने वाला मार्ग, 145 सैलानी हुए रवाना
उत्तराखंड में दो दिन से बंद फूलों की घाटी को जोड़ने वाला मार्ग सोमवार सुबह खुल गया है. जिसके बाद घाटी में आवाजाही शुरू हो गई है. भारी बारिश के चलते रास्ता दो स्थानों पर बंद था. रास्ता खुलने के बाद 145 पर्यटक फूलों की घाटी के लिए रवाना हुए. वहीं, रविवार रात से बंद बदरीनाथ हाईवे भी आवाजाही के लिए खुल गया है. प्रदेश में बारिश के साथ चटक धूप खिलने पर भी पहाड़ियों से मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला जारी है.

8- Cyber Fraud: बिजली बिल बकाया के नाम पर 3 लाख की ठगी, ऐसे मैसेज से रहे सावधान
साइबर क्रिमिनल आए दिन नए-नए हथकंड़े अपनाकर लोगों की गाढ़ी कमाई में ढाका डाल रहे हैं. इसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं. साइबर अपराधियों का कारनामा अब बिजली के बकाया बिलों पर धोखाधड़ी को लेकर सामने आया है. साइबर अपराधी अब बिजली ग्राहकों को पावर कॉर्पोरेशन के बकाया बिल भुगतान का चेतावनी वाला मैसेज देकर उनके खातों से लाखों रुपए उड़ा रहेहैं.

9- सपनों के 'महल' का रियलिटी चेक: PM आवास पर आठवले का दावा सच या झूठ ?, पढ़िए ये रिपोर्ट
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले हाल ही में उत्तराखंड दौरे पर आए थे. केंद्रीय मंत्री आठवले ने उत्तराखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर एक आंकड़ा मीडिया के सामने रखा था. लेकिन उन आंकड़ों को लेकर कई संशय बने रहे. विपक्ष ने आंकड़ों पर अचंभा जताया. लेकिन बयानों और धरातल की सच्चाई किसी के सामने नहीं आ सकी. अब ईटीवी भारत रियलिटी चेक के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना की धरातलीय हकीकत सबसे सामने लाया है.

10- काली पोस्टर विवाद पर बोले स्वामी कैलाशानंद गिरि, 'देवी-देवताओं की निंदा करने वाले मरेंगे'

फिल्ममेकर लीना मण‍िमेकलई की डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर (kali poster controversy) पर शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दक्षिण काली मंदिर के पीठाधीश्वर व निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाश आनंद गिरि (Swami Kailashanand on kali poster controversy ) ने काली फिल्म को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी पर बयान दिया है. उन्होंने कहा जो लोग इस तरह के कृत्य कर रहे हैं, वह लोग अज्ञानी हैं, विनाशकाले विपरीत बुद्धि.

ABOUT THE AUTHOR

...view details