उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Jun 3, 2022, 9:01 PM IST

चंपावत उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत से भावुक हुए CM धामी. डॉ कल्पना सैनी निर्विरोध चुनी गईं राज्यसभा सांसद. हरदा के बेटे आनंद भी हुए CM धामी के मुरीद, जमकर की तारीफ. उत्तराखंड में मिले 12 नए कोरोना संक्रमित, 79 एक्टिव केस. टिहरी में माउंटेन बाइकिंग का सुबोध उनियाल ने किया शुभारंभ. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- चंपावत उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत से भावुक हुए CM धामी, कहा- आज मां की बात हो गई सच

चंपावत उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने क्षेत्र की जनता को संबोधित किया है. इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भावुक भी हो गए.

2- उत्तराखंड: डॉ कल्पना सैनी निर्विरोध चुनी गईं राज्यसभा सांसद, कांग्रेस की दोहरी हार

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद के लिए डॉ कल्पना सैनी को निर्विरोध चुन लिया गया है. उत्तराखंड विधानसभा में सचिव शैलेंद्र सिंघल ने उन्हें निर्वाचन का प्रमाण पत्र दिया है.

3- 'धाकड़ धामी की धमक', हरदा के बेटे आनंद भी हुए CM धामी के मुरीद, जमकर की तारीफ

उत्तराखंड के चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जो ऐतिहासिक जीत दर्ज कर दी है, उसको लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे आनंद रावत ने बीजेपी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तरफ तारीफ की है. वहीं, आनंद रावत ने कांग्रेस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए हैं.

4- मोहन भागवत के बयान पर बिफरे संत, कहा- अभी तो मक्का मदीना से भी भोलेनाथ को रिहा करवाना है

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में गुरुवार को एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि हर मस्जिद में शिवलिंग तलाशा जाना ठीक नहीं है. साथ ही कहा था कि अब RSS मंदिरों को लेकर कोई आंदोलन नहीं करने वाला है. मोहन भागवत के इस बयान पर कई संतों ने आपत्ति जताई है.

5- उत्तराखंड में मजार पर सियासत! कांग्रेस ने कार्रवाई को बताया चिंताजनक, बीजेपी ने किया घेराव

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा का मजार पर बयान सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, उन्होंने मजारों पर सरकार की कार्रवाई को चिंताजनक करार दिया है. जिस पर बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस इस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति कर आज हाशिए पर पहुंच गई है.

6- उत्तराखंड में मिले 12 नए कोरोना संक्रमित, 79 एक्टिव केस

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ती जा रहा है. बीते 24 घंटे में 12 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 79 हो गई है. वहीं, 1 मरीज ने कोरोना को मात दी है.

7- IMA ग्रेजुएशन सेरेमनी: 40 ACC कैडेट्स को मिली स्नातक उपाधि, ट्रेनिंग के बाद बनेंगे सैन्य अफसर

देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड 11 जून 2022 को होनी है. उससे पहले आईएमए की ऐतिहासिक चेटवुड बिल्डिंग में आयोजित 119वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी में आर्मी कैडेट कॉलेज के 40 होनहार कैडेट्स को स्नातक की उपाधि से नवाजा गया है.

8- टिहरी में माउंटेन बाइकिंग का सुबोध उनियाल ने किया शुभारंभ, सैलानी उठा सकते हैं लुत्फ

वन मंत्री सुबोध उनियाल ने टिहरी के घने जंगलों के बीच सैलानियों के लिए माउंटेन बाइकिंग का शुभारंभ किया. साथ ही चंबा से मसूरी के बीच काणाताल में कौड़िया इको ट्रेल का शुभारंभ किया गया. इस दौरान उनियाल ने कहा ईको टूरिज्म की गतिविधियों में ईको ट्रेल अहम साबित होगा.

9- गोल्ज्यू मंदिर के पुजारी 4 दिनों से लापता, ग्रामीणों ने कोतवाली का किया घेराव

पिछले 4 दिनों से भवाली चेतई के गोलज्यू मंदिर के पुजारी भारत तिवारी लापता हैं. मामले में परिजनों ने 30 मई को रामनगर कोतवाली में गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस अब तक पुजारी का पता नहीं लगा पाई है. जिससे नाराज ग्रामीणों ने रामनगर कोतवाली का घेराव किया है.

10- पौड़ी: गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग, ग्रामीणों ने डीएफओ का किया घेराव

पौड़ी में गुरुवार को एक गुलदार ने एक महिला को मौत के घाट उतार दिया. जिससे नाराज लोगों ने शव के साथ विरोध प्रदर्शन किया साथ ही डीएफओ का घेराव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने गुलदार को नरभक्षी घोषित करने की मांग की और क्षेत्र में शिकारी दल भी तैनात करने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details