उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Jun 2, 2022, 9:01 PM IST

उत्तराखंड में टैक्स फ्री हुई अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, CM धामी ने किया ऐलान. श्रद्धालुओं को फर्जी रजिस्ट्रेशन देकर बेवकूफ बना रही ट्रैवल एजेंसियां. केदारनाथ पैदल मार्ग पर घोड़े-खच्चरों के साथ क्रूरता, 6 लोगों पर FIR. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

UTTARAKHAND TOP TEN NEWS
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- उत्तराखंड में टैक्स फ्री हुई अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज', CM धामी ने किया ऐलान

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अभिनेता अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तराखंड में टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है. धामी ने कहा सम्राट पृथ्वीराज सिंह चौहान पर बनी फिल्म सभी लोगों को देखनी चाहिए और आने वाली पीढ़ियों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए.

2- पुलिसकर्मियों के ग्रेड-पे मामले में CM धामी का बयान, व्यवस्था के तहत करेंगे काम

पुलिसकर्मियों के ₹4600 ग्रेड-पे पर सीएम धामी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा देश की व्यवस्था के अनुसार उत्तराखंड में भी व्यवस्थाएं लागू की जाएंगी. उन्होंने कहा सभी से संवाद कर पुलिसकर्मी हो या अन्य कर्मचारी सबके पे-ग्रेड को लेकर काम करेंगे.

3- चारधाम में श्रद्धालुओं की मौत पर बोले CM धामी, 'न करें दुष्प्रचार, पहुंच रहे क्षमता से अधिक यात्री'

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा में यात्रियों के मौत को लेकर हो रहे दुष्प्रचार को लेकर कहा है कि सरकार चारधाम यात्रियों की हर संभव मदद और सुविधा का ध्यान रख रही है. लेकिन यात्रा पर चार से पांच गुना ज्यादा संख्या में यात्री उत्तराखंड आ रहे हैं.

4- ब्यूरोक्रेसी को लेकर बोले CM धामी, 'गलती पर होगी कार्रवाई, सिफारिश भी नहीं आएगी काम'

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन दिनों काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं. लापरवाही अधिकारियों पर उनकी सख्ती बढ़ती ही जा रही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साफ किया है कि वे अधिकारियों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रहे हैं.

5- केदारनाथ यात्रा: श्रद्धालुओं को फर्जी रजिस्ट्रेशन देकर बेवकूफ बना रही ट्रैवल एजेंसियां, मुकदमा दर्ज

केदारनाथ यात्रा अपने चरम पर है. हजारों की संख्या में बाबा के दरबार में भक्त पहुंच रहे हैं. कुछ ऐसे भक्त हैं जो बिना पंजीकरण के ही यहां पहुंच रहे हैं और उन्हें पुलिस प्रशासन की ओर से पंजीकरण कराने के बाद यात्रा पर आने को कहा जा रहा है. लेकिन कुछ ऐसे श्रद्धालु भी हैं, जो ट्रैवल एजेंसी के हाथों ठगकर यात्रा कर रहे हैं.

6- केदारनाथ पैदल मार्ग पर घोड़े-खच्चरों के साथ क्रूरता, 6 लोगों पर FIR

केदारनाथ पैदल मार्ग बेजुबान जानवरों को प्रताड़ित किया जा रहा है. बीमार घोड़े-खच्चरों पर यात्रियों को ढुलवाया जा रहा है. हालांकि अब प्रशासन नींद से जाग गया है और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहा है. गुरुवार को पशुपालन विभाग के डॉक्टरों ने ऐसे ही 6 लोगों के खिलाफ गौरीकुंड पुलिस चौकी में मुकदमा दर्ज कराया है.

7- BJP प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने नेहरू को बताया निकम्मा, PM मोदी की तुलना राम-कृष्ण से की

भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने विवादित बयान दिया है. प्रदेश प्रभारी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को निकम्मा बताया है. साथ ही पीएम मोदी की तुलना भगवान राम और कृष्ण से की है.

8- शिक्षा विभाग में 449 प्रवक्ताओं की होगी नियुक्ति, पर्वतीय क्षेत्र के विद्यालयों में होगी तैनाती

विभिन्न विषयों के चयनित 449 प्रवक्ताओं को शीघ्र विद्यालयी शिक्षा के तहत तैनात किया जायेगा. इन प्रवक्ताओं को प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति दी जायेगी. ताकि, पर्वतीय क्षेत्रों के स्कूलों में पठन-पाठन सुचारू रूप से चल सके.

9- ध्वनि प्रदूषण पर उत्तराखंड पुलिस सख्त, सैकड़ों मॉडिफाई साइलेंसर पर चलाया रोड रोलर

ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस विशेष अभियान चला रही है. इसके तहत देहरादून के कोर्ट मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस ने 185 दुपहिया वाहनों के मॉडिफाई साइलेंसर पर रोड रोलर चलाकर नष्ट कर दिया.

10- उत्तराखंड में मिले 17 नए कोरोना संक्रमित, 69 मरीजों का चल रहा इलाज

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है. बीते 24 घंटे में 17 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 69 हो गई है. वहीं, 8 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details