उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : May 1, 2022, 8:59 PM IST

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 9 नए कोरोना मरीज मिले. स्वामी आनंद स्वरूप ने भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना को पत्र लिखा. लक्सर में नगर पालिका के अस्थाई सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया. लाडपुर-सहस्त्रधारा मार्ग निर्माण के लिए 2200 पेड़ काटे जाएंगे. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

1 उत्तराखंड: 24 घंटे में 9 नए कोरोना संक्रमित मिले, एक्टिव 106

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे में 9 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 106 पहुंच गई है. वहीं, 8 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.

2- 'हिंदू धर्म संसद को बदनाम करने की हो रही साजिश', शांभवी पीठाधीश्वर ने CJI को लिखा पत्र

शांभवी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना को पत्र लिखकर हिंदू धर्म संसद और हिंदू पंचायतों को बदनाम करने की साजिश रचने वालों के खिलाफ शिकायत की है.

3- Labour Day: मेहनतकश मजदूरों से मिले सीएम धामी, अपने हाथों से बांटी मिठाई

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि श्रमिक वास्तव में कर्मयोगी हैं, जिनके सहयोग से एक बेहतर और समृद्ध राष्ट्र की नींव तैयार होती है, राज्य में श्रम कानूनों का सही प्रवर्तन करने के लिये सरकार प्रतिबद्ध है तथा श्रमिकों के कल्याण के लिये सतत प्रयत्नशील है. इस मौके पर सीएम धामी कामगारों से चर्चा भी और उन्हें मिठाई भी बांटी.

4- श्रमिक दिवसः लक्सर में पालिका के सफाई कर्मचारी ने दिया धरना, मसूरी में मजदूरों ने निकाली रैली

श्रमिक दिवस पर लक्सर में नगर पालिका के अस्थाई सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया. पालिका सभासदों ने भी कर्मचारियों का समर्थन किया है. उधर मसूरी में विभिन्न मजदूर संगठनों ने एक विशाल रैली का आयोजन किया. संगठनों ने केंद्र की भाजपा सरकार व प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर श्रमिक विरोधी होने का आरोप लगाया.

5- चारधाम में श्रद्धालुओं के सिमित संख्या के फैसले का विरोध, पर्यटन कारोबारियों ने फूंका सरकार का पुतला

3 मई से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा के लिए राज्य सरकार ने चारों धामों में यात्रियों की संख्या तय कर दी है. दूसरी तरफ पर्यटन कारोबारियों ने सरकार के इस फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि इस फैसले से व्यवसायियों की रोजी रोटी को संकट में डाल दिया है.

6- नैनीताल में खाई में गिरी कार, मुंबई लौट रहे 6 पर्यटक घायल

पुलिस के मुताबिक, दो दिन पहले मुंबई से एक परिवार नैनीताल घूमने आया था. आज वह अपनी कार से वापस मुंबई लौट रहे थे तभी दो गांव के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. घायलों के स्थानीय लोगों की मदद से हल्द्वानी अस्पताल भेजा गया है.

7- एक किलो से ज्यादा चरस तस्करी की फिराक में थे आरोपी, पुलिस ने दबोचा

थाना कपकोट पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर उत्तर भारत पावर प्रोजेक्ट से लगभग 150 मीटर आगे से आरोपी नफीस के पास से 365 ग्राम और युनुस खान के पास से 660 ग्राम चरस बरामद की है.

8- विकास या विनाश: लाडपुर-सहस्रधारा रोड के लिए कटेंगे 2200 पेड़, पर्यावरणविदों ने लिया बचाने का संकल्प

लाडपुर-सहस्त्रधारा मार्ग निर्माण के लिए 2200 पेड़ काटे जाएंगे. जिसका विभिन्न सामाजिक संगठन और पर्यावरणविदों ने विरोध किया है. पडे़ कटान के विरोध में प्रदर्शनकारी ने देहरादून आईटी पार्क के समीप एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. साथ ही संबंधित विभाग पर देहरादून की प्राकृतिक संपदा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया.

9- खटीमा की एकमात्र पार्किंग में लगा कूड़े का ढेर, नगरपालिका के अधिकारी बेखबर

खटीमा शहर के अंदर की एकमात्र पार्किंग ग्राउंड अब कूड़े का ढेर लगना शुरू हो गया है. वहीं, कूड़े से उठने वाले बदबू के कारण यहां लोगों का जीना मुहाल हो रखा है.

10- HADCO ने मनाया 52वां स्थापना दिवस, इस साल 7 गुना आवासीय इकाइयों को दी मंजूरी

दो साल कोरोना काल में आर्थिक मंदी और अन्य प्रतिकूलताओं के बावजूद हडको ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. हडको ने इस साल के दौरान 20,663 करोड़ रुपये के ऋण की स्वीकृति की है, जो पिछले वर्ष की 9,202 करोड़ रुपये की कुल ऋण स्वीकृतियों से लगभग 2.25 गुना अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details