उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Apr 13, 2022, 9:00 PM IST

उत्तरकाशी में बारिश-तूफान से जंगल में लगी आग बुझी. मई में केदारनाथ धाम आ सकते हैं पीएम मोदी. निधि उनियाल दुर्व्यवहार मामले में 12 दिन बाद भी पूछताछ नहीं हुई पूरी. ऋषिकेश के होटलों की बुकिंग फुल. राज्यपाल गुरमीत सिंह का अल्मोड़ा दौरा. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. उत्तरकाशी में बारिश-तूफान से जंगल में लगी आग बुझी, मसूरी में भी मौसम ने ली करवट

उत्तरकाशी में बारिश राहत और आफत बनकर बरसी है. जहां एक तरफ बारिश से जंगलों में लगी आग बुझ गई. वहीं आंधी-तूफान के चलते कई घरों के छत भी उड़ गए. बड़कोट में तूफान के चलते चीड़ का पेड़ गिर गया है. जिसमें दो लोग जख्मी हो गए.

2. मई में केदारनाथ धाम आ सकते हैं पीएम मोदी, अब तक 5 बार कर चुके हैं दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मई महीने में केदारनाथ दौरे पर आ सकते हैं. सूत्रों की मानें तो केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर पीएम मोदी धाम में मौजूद रह सकते हैं. उनके प्रस्तावित दौरे को लेकर डीएम हिमांशु खुराना ने अधिकारियों की बैठक ली.

3. निधि उनियाल दुर्व्यवहार मामला: 12 दिन बाद भी पूछताछ नहीं हुई पूरी, धीमी गति से हो रही जांच

स्वास्थ्य सचिव की पत्नी पर दून मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर निधि उनियाल के साथ जो दुर्व्यवहार करने का आरोप है, उसकी जांच अभी ठंडे बस्ते में ही पड़ी है. जांच अधिकारी ने अभीतक किसी का भी पक्ष नहीं जाना है.

4. ऋषिकेश में होटलों की बुकिंग फुल, घूमने आने से पहले चेक कर लें स्थिति

अगर आप 14 अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच ऋषिकेश घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, ऋषिकेश, मुनि की रेती और स्वर्गाश्रम के होटल व रिसोर्ट एडवांस में ही बुक हो चुके हैं. ऐसे में होटल और पार्किंग को लेकर आपको असुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

5. 'गन्ना समाप्त होने तक पेराई करेगी चीनी मिलें, युवाओं को दक्ष बनाने के लिए होगा काम'

हरिद्वार दौरे पर पहुंचे गन्ना मंत्री सौरभ बहुगुणा ने पूर्व मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक गन्ना पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा, तब तक चीनी मिल पेराई करते रहेंगे. वहीं, उन्होंने लक्सर शुगर मिल का भी निरीक्षण किया.

6. राज्यपाल गुरमीत सिंह का अल्मोड़ा दौरा, पेयजल और वनाग्नि की समस्याओं पर की चर्चा

राज्यपाल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने अल्मोड़ा में अधिकारियों के साथ बैठक की और पेयजल व वनाग्नि की समस्याओं पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कुछ सुझाव भी दिए.

7. रिस्पना और बिंदाल नदी पर एलिवेटेड रोड बनाने की तैयारी, जानें सरकार का प्लान

मुख्य सचिव एसएस संधु ने अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने रिस्पना और बिंदाल नदी पर एलिवेटेड रोड के संबंद्ध में अधिकारियों के साथ चर्चा की. बैठक के दौरान मुख्य सचिव के सामने फीजिबिलिटी स्टडी का प्रस्तुतीकरण किया गया.

8. उत्तराखंड: 24 घंटे में मिले 4 नए कोरोना संक्रमित, एक्टिव केस 61

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है. बीते 24 घंटे में सिर्फ 4 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि, 27 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है. वहीं, बुधवार को किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है.

9. काशीपुर में दिनदहाड़े डॉक्टर के पिता पर चाकू से हमला, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

उधमसिंह नगर जिले में बदमाश दिनदहाड़े वारदातों को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं. ताजा मामला उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर का है, जहां एक अज्ञात व्यक्ति ने घर में घुसकर डॉक्टर के पिता पर चाकू से जानलेवा हमला किया.

10. महावीर और आंबेडकर जयंती पर निकाली जाएगी शोभायात्रा, देहरादून में ट्रैफिक प्लान जारी

देहरादून में 14 अप्रैल को महावीर जयंती और आंबेडकर जयंती पर शोभा यात्रा निकाली जाएगी. जिसको लेकर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है. वहीं, शोभायात्रा मार्ग पर रूट डायवर्ट किया जाएगा. ताकि आम लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details