उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Jan 4, 2022, 9:00 PM IST

उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे कोरोना संक्रमित. उत्तराखंड में आज मिले 310 नए संक्रमित. केंद्रीय मंत्री भागवत किशन ने किया सतपुली PNB शाखा का वर्चुअली उद्घाटन. नितिन गडकरी बोले एक साल में रोड से करेंगे कैलाश मानसरोवर यात्रा. देहरादून पहुंची तिब्बतन यूथ कांग्रेस की बाइक रैली. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे कोरोना संक्रमित, पत्नी की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव
    उत्तराखंड में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. प्रदेश में मंगलवार को स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित मिली हैं.
  2. चिंताजनक! उत्तराखंड में आज मिले 310 नए संक्रमित, एक की मौत, दून में सबसे ज्यादा 192 मरीज
    उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना वायरस बेकाबू होने लगा है. 4 जनवरी को प्रदेश में 310 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही एक मरीज की मौत भी हुई है.
  3. केंद्रीय मंत्री भागवत किशन ने किया सतपुली PNB शाखा का वर्चुअली उद्घाटन, लाभार्थियों को वितरित किए ऋण
    केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत किशन राव कराड ने देहरादून में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक और क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जहां उन्होंने एसएलबीसी के कार्यों की समीक्षा की. इस मौके पर उन्होंने सतपुली पंजाब नेशनल बैंक की शाखा का वर्चुअली उद्घाटन किया. लाभार्थियों को ऋण भी वितरित किए.
  4. 'एक साल में रोड से करेंगे कैलाश मानसरोवर यात्रा, चीन-नेपाल जाने की जरूरत नहीं'
    BJP की विजय संकल्प यात्रा (BJP Vijay Sankalp Yatra) में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कई सड़कों की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी-काठगोदाम-लालकुआं के बीच 2400 करोड़ की लागत से बाईपास बनेगा. एक साल के भीतर लोग कैलाश मानसरोवर सड़क मार्ग से जाएंगे.
  5. जसपुर: एशिया की सबसे बड़ी लकड़ी मंडी में व्यापारियों की हड़ताल, 18% GST का विरोध
    एशिया की सबसे बड़ी जसपुर लकड़ी मंडी मंडी के व्यापारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल पर बैठे लकड़ी व्यापारी मंडी शुल्क में 18 प्रतिशत जीएसटी का विरोध कर रहे हैं.
  6. देहरादून पहुंची तिब्बतन यूथ कांग्रेस की बाइक रैली, बीजिंग विंटर ओलंपिक बहिष्कार करने की मांग
    चीन के बीजिंग में विंटर ओलंपिक होनी है. जिसका कई देश राजनयिक बहिष्कार का ऐलान कर चुके हैं. भारत में तिब्बतन यूथ कांग्रेस राजनयिक बहिष्कार की मांग को लेकर बाइक रैली निकाल रही है. यह रैली 10 राज्यों का सफर पूरा कर देहरादून पहुंची.
  7. Bulli Bai App: मुख्य आरोपी युवती रुद्रपुर से गिरफ्तार, पूछताछ में किए बड़े खुलासे, नेपाल लिंक भी आया सामने
    बुली बाई ऐप मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने उत्तराखंड की जिस लड़की को गिरफ्तार किया है, उसे महाराष्ट्र पुलिस पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लेकर गई है. बताया जा रहा है कि युवती बुली बाई ऐप के मास्टरमाइंड के संपर्क में थी. युवती के अकाउंट से भी कई फोटो शेयर की गईं थीं. इस मामले में नेपाली युवक का कनेक्शन भी सामने आ रहा है.
  8. बुधवार को होगी साल की पहली कैबिनेट मीटिंग, इस मुद्दों पर बड़ा फैसला ले सकती है धामी सरकार
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले उत्तराखंड की धामी सरकार नए साल की पहली कैबिनेट बैठक कर करने जा रही है. चुनाव को देखते हुए ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है. इस बैठक में कई लोकलुभाने फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं कर्मचारियों से ग्रेड पे से जुड़े कई प्रस्तावों पर भी मुहर लग सकती है.
  9. कर्णप्रयाग नगर पालिका कूड़ा बेचकर हुई मालामाल, कमाए 14 लाख रुपए
    कर्णप्रयाग नगर पालिका ने कूड़ा बेचकर 9 साल में 14 लाख रुपये की आय हासिल की है. कूड़े से हो रही कमाई पालिका द्वारा नगर क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों पर खर्च किया जा रहा है.
  10. टिहरी ट्रेजरी गबन मामला: दूसरे आरोपी यशपाल नेगी की कार बरामद, फरार दोषियों की तलाश में जुटी पुलिस
    टिहरी ट्रेजरी घोटाले मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी यशपाल नेगी की कार बरामद की है. नई टिहरी वरिष्ठ कोषाधिकारी कार्यालय में ₹2 करोड़ 21 लाख रुपए की गबन का मामला सामने आने के बाद दोनों लेखाकार जयप्रकाश शाह और यशपाल नेगी लापता चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details