उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

कल देश को मिलेंगे 319 जांबाज. देहरादून पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद. शनिवार को भी चलेगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र. अजय कोठियाल बोले कांग्रेस की असलियत आई सामने. CM से मिलने मुंबई से देहरादून पहुंची युवती से छेड़छाड़. मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन तेज. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Dec 10, 2021, 9:01 PM IST

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

  1. IMA POP: कल देश को मिलेंगे 319 जांबाज, सबसे ज्यादा यूपी-उत्तराखंड से, ये है अन्य राज्यों का आंकड़ा
    शनिवार को देहरादून में होने वाले आईएमए पासिंग आउट परेड के बाद 319 कैडेट्स सैन्य अधिकारी के रूप में भारतीय थल सेना में शामिल हो जाएंगे. इन कैडेट्स में सबसे अधिक संख्या उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से है.
  2. देहरादून पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, IMA POP में बतौर रिव्यूइंग ऑफिसर लेंगे सलामी
    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देहरादून पहुंच गए हैं. राष्ट्रपति कोविंद आईएमए की पासिंग आउट परेड में रिव्यू ऑफिसर हैं. शनिवार को आईएमए की पासिंग आउट परेड होगी. जिसमें बतौर रिव्यूइंग ऑफिसर राष्ट्रपति कोविंद सलामी लेंगे. इस बार आईएमए की पीओपी सादगी से होगी.
  3. शनिवार को भी चलेगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र
    शनिवार को भी उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चलेगा. शनिवार को 1 बजे के बाद उत्तराखंड के सतत विकास पर चर्चा की जाएगी.
  4. CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी पंचतत्व में विलीन, बेटियों ने दी मुखाग्नि
    तमिलनाडु हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्कार बरार स्क्वायर श्मशान घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. यहां उन्हें 17 तोपों की सलामी दी गई.
  5. फ्री बिजली मामले में AAP को हाईकोर्ट से राहत, अजय कोठियाल बोले- कांग्रेस की असलियत आई सामने
    नैनीताल हाईकोर्ट से आम आदमी पार्टी को 300 यूनिट फ्री बिजली मामले में राहत मिलने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उनका कहना है कि कांग्रेस की असलियत सामने आ गई है. साथ ही उन्होंने इसे सच्चाई की जीत करार दिया है.
  6. पिथौरागढ़: मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन तेज, आमरण अनशन शुरू
    पिथौरागढ़ में सड़क की मांग को लेकर ग्रामीण 151 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. अब इन ग्रामीणों का आंदोलन आमरण अनशन में बदल गया है.
  7. CM से मिलने मुंबई से देहरादून पहुंची युवती से छेड़छाड़, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी
    देहरादून में एक युवती से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. जिस युवती से छेड़छाड़ हुई है, वो मुंबई से देहरादून सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिलने पहुंची थी. पुलिस ने युवती की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है.
  8. जूना अखाड़े ने बिपिन रावत का भव्य स्मारक बनाने की रखी मांग, शांति के लिए किया यज्ञ
    जूना अखाड़े ने शुक्रवार को बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने बिपिन रावत का भव्य स्मारक बनाने की मांग की. बिपिन रावत और उनकी पत्नी को शुक्रवार को ही दिल्ली में अंतिम संस्कार किया गया.
  9. उत्तराखंड में बढ़ रहा महिला अपराधों का आंकड़ा, महिला आयोग और पुलिस की कार्रवाई जारी
    उत्तराखंड में साल दर साल महिलाओं और नाबालिग लड़कियों से जुड़े अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है. पुलिस के साथ-साथ राज्य महिला आयोग को भी प्रतिवर्ष सैकड़ों की तादाद में महिलाओं और किशोरियों के साथ होने वाले अपराध और उत्पीड़न की शिकायतें मिल रही हैं.
  10. उत्तराखंड में कार्य बहिष्कार में उतरे NHM कर्मी, हरियाणा की तर्ज पर वेतन दिए जाने की मांग
    उत्तराखंड में एनएचएम कर्मचारियों ने हरियाणा की तर्ज पर वेतनमान दिए जाने को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अब स्वास्थ्य कर्मियों ने इमरजेंसी सेवाओं से भी हाथ खड़े कर दिए हैं और अपनी मांगों को लेकर पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details