उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

आरपी सिंह ने PM मोदी के लिए की अरदास. उत्तराखंड में मिले 25 नए कोरोना संक्रमित. प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट सख्त. उत्तराखंड शिक्षा विभाग में 73 प्रधानाचार्यों के प्रमोशन. टिहरी जिला हुआ कोरोना मुक्त. PM मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेसियों ने बजाई थाली. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 17, 2021, 9:02 PM IST

top ten news
top ten news

  1. RP सिंह ने PM के लिए की अरदास, कहा- BJP सरकार में सिखों को मिला सम्मान
    बीजेपी के उत्तराखंड चुनाव सह प्रभारी आरपी सिंह ने मोदी सरकार में सिख समाज को मिले सम्मान के लिए धन्यवाद किया. उन्होंने रेसकोर्स स्थित गुरुद्वारे में प्रधानमंत्री की दीर्घायु होने के लिए अरदास की.
  2. शुक्रवार को उत्तराखंड में मिले 25 नए कोरोना संक्रमित, 23 हुए ठीक
    उत्तराखंड में शुक्रवार यानी 17 सितंबर को कोरोना के 25 नए मामले सामने आए हैं. जबकि, 23 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.
  3. स्कूल चले हम: उत्तराखंड में 21 सितंबर से कक्षा 1 से 5वीं तक के विद्यालय भी खुलेंगे
    राज्य सरकार ने कोरोना के गिरते ग्राफ को देखते हुए 21 सितंबर से 1 से 5वीं तक के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. प्राइमरी स्कूलों को खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने शिक्षा सचिव राधिका झा को निर्देश दिए हैं.
  4. प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट सख्त, शिक्षा सचिव को किया तलब
    प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति की अंतिम तिथि नहीं बढ़ाने पर शिक्षा सचिव राधिका झा को हाईकोर्ट ने तलब किया है. कोर्ट ने 22 सितंबर को शिक्षा सचिव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित होने को कहा है.
  5. उत्तराखंड शिक्षा विभाग में 73 प्रधानाचार्यों के प्रमोशन, नियुक्ति पर उठे सवाल
    उत्तराखंड शिक्षा विभाग में बड़े स्तर पर प्रमोशन किए गए हैं. प्रमोशन पाने वाले 73 प्रधानाचार्यों को नई तैनाती मिली है. इसके लिए राज्यपाल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है.
  6. PM मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेसियों ने बजाई थाली, बोले- रोजगार दो, रोजगार दो
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को जहां एक ओर बीजेपी सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है, वहीं कांग्रेसियों ने इसे बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया. रुद्रप्रयाग में जहां यूथ कांग्रेस से जुड़े लोगों ने थाली बजाकर प्रदर्शन किया तो मसूरी में भी कांग्रेसियों ने रोजगार को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा.
  7. मां नंदा-सुनंदा महोत्सव का भव्य समापन, केसी सिंह बाबा ने की पूजा-अर्चना
    पौराणिक नंदा देवी महोत्सव का आज विधिवत समापन हो गया है. इस मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मां नंदा-सुनंदा के दर्शन कर उनके डोले को विदा किया. दिन में चंद वंशज केसी सिंह बाबा ने विधि-विधान से मां नंदा-सुनंदा की पूजा अर्चना की.
  8. टिहरी जिला हुआ कोरोना मुक्त, उधमसिंह नगर में बचा है सिर्फ 1 केस
    उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले करीब एक महीने से नए आंकड़ों की संख्या सामान्य रही है. अच्छी बात यह है कि प्रदेश का एक जिला अब कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो चुका है. टिहरी में कोरोना का एक भी केस नहीं है. उधर उधम सिंह नगर जिले में सिर्फ एक केस बचा है.
  9. HC का DGP को निर्देश, कहा- जमीन से जुड़े और सुरक्षा के मामलों को गंभीरता से ले पुलिस
    हाईकोर्ट ने तेजिंद्रजीत सिंह कौर को सुरक्षा देने के मामले में सुनवाई करते हुए एडवोकेट जनरल को कहा कि वह DGP को निर्देश दें कि पुलिस के पास जमीन व सुरक्षा से जुड़ी जितनी भी शिकायतें आती हैं, उन्हें गंभीरता से लें और दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें.
  10. जनसंवाद कार्यक्रम में DIG कुमाऊं ने सुनीं समस्याएं, छाए रहे ये मुद्दे
    डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनीं. उन्होंने सीपीयू और पुलिस को ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने को कहा. मानपुर क्षेत्र में एक बीट चौकी की स्थापना करने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details