उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

चारधाम यात्रा शुरू करने के लिए दोबारा HC पहुंची सरकार. उत्तराखंड में मिले 20 नए कोरोना पॉजिटिव. पुलिस जवानों के ट्रांसफर पर लगी रोक हटी. उत्तराखंड में 5वीं तक विद्यालयों को खोलने पर विचार. एम्स ऋषिकेश में PNB की डिजिटल बैंकिंग शुरू. 7 देशी तमंचे के साथ तस्कर गिरफ्तार. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 10, 2021, 9:01 PM IST

top ten news
top ten news

  1. चारधाम यात्रा शुरू करने के लिए दोबारा HC पहुंची सरकार, SC से SLP ले चुकी वापस
    उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा पर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एसएलपी को वापस ले लिया है. इसके बाद सरकार दोबारा से हाईकोर्ट में पहुंची है और चारधाम यात्रा को शुरू करने की पैरवी की.
  2. उत्तराखंडः शुक्रवार को मिले कोरोना के 20 नए मामले, 28 हुए स्वस्थ
    उत्तराखंड में शुक्रवार 10 सितंबर को कोरोना के 20 नए मामले मिले हैं. वहीं 28 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.
  3. CM बोले- जहां जाऊंगा, करूंगा औचक निरीक्षण, रुड़की को दी 70 करोड़ की योजनाओं की सौगात
    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रुड़की में 2 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट समेत कई विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. साथ ही सिविल अस्पताल को जिला अस्पताल बनाने की घोषणा भी की. सीएम ने रुड़की को कुल 70 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दिया. सीएम धामी ने कहा कि जहां जाऊंगा वहां औचक निरीक्षण करूंगा.
  4. पुलिस जवानों के ट्रांसफर पर लगी रोक हटी, जल्द होंगे दो हजार से ज्यादा तबादले
    गढ़वाल डीआईजी नीरू गर्ग ने बताया है कि पुलिस जवानों के ट्रांसफर पर लगी रोक को शासन स्तर से हटा दिया गया है. ऐसे में आदेश मिलते ही पुलिस जवानों को जल्द ही मूल तैनाती के लिए रिलीव किया जाएगा. ऐसे में जल्द दो हजार से ज्यादा तबादले होंगे.
  5. देहरादून पहुंचे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, गणेश जोशी ने की मुलाकात
    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह आज देहरादून पहुंचे. इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने उनसे मुलाकात की. दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई.
  6. 13 सितंबर को विधानसभा के बाहर कांग्रेस का धरना, चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग
    13 सितंबर को कांग्रेस विधानसभा के बाहर चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी. गौरतलब है कि आज ही सरकार ने हाईकोर्ट में चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर पैरवी की है.
  7. उत्तराखंड में 5वीं तक विद्यालयों को खोलने पर विचार, कैबिनेट की बैठक में होगा निर्णय
    उत्तराखंड में विद्यालयों को खोले जाने को लेकर राज्य सरकार विचार कर रही है. कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक के विद्यालयों को पहले ही खोला जा चुका है. अब 5वीं तक के विद्यालयों को भी खोले जाने पर विचार चल रहा है.
  8. उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में बढ़ी छात्रों की संख्या, खुश हुआ विभाग
    उत्तराखंड के सरकारी विद्यालयों में छात्रों की संख्या बढ़ रही है. इस कारण अब ये स्कूल गुलजार होने लगे हैं. ये देखकर शिक्षा मंत्री और विभाग के अफसर खुश हैं.
  9. एम्स ऋषिकेश में PNB की डिजिटल बैंकिंग शुरू, लोगों को मिलेगी 24x7 सुविधा
    आज ऋषिकेश एम्स में पंजाब नेशनल बैंक के डिजिटल बैंक का विधिवत शुभारंभ किया गया. इस डिजिटल बैंक के माध्यम से लोग 24 घंटे बैंक से संबंधित तमाम सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं.
  10. अवैध हथियारों के जखीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार, 7 देशी तमंचे बरामद
    उत्तराखंड एसटीएफ लगातार हथियार तस्करों पर शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में टीम ने पंतनगर के नगला क्षेत्र से एक तस्कर को 315 बोर के 7 तमंचों के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details