उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : May 5, 2021, 9:01 PM IST

पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 7783 केस मिले, 4757 स्वस्थ, 127 की मौत. एम्स ऋषिकेश में ऑक्सीजन का प्रेशर हुआ कम, 50 मरीजों को दूसरी जगह किया शिफ्ट. राज्य के वैक्सीन अभियान ने पकड़ी रफ्तार, 48 घंटे में मिली 3 लाख 20 हजार डोज. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

  1. पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 7783 केस मिले, 4757 स्वस्थ, 127 की मौत
    बुधवार को आई मेडिकल रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 7783 नए मामले सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 127 मरीजों ने दम तोड़ा है.
  2. एम्स ऋषिकेश में ऑक्सीजन का प्रेशर हुआ कम, 50 मरीजों को दूसरी जगह किया शिफ्ट
    ऋषिकेश एम्स में बुधवार को अचानक ऑक्सीजन का प्रेशर कम हो गया. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. एम्स प्रशासन ने तत्काल कई मरीजों को ऋषिकेश और देहरादून के अन्य हॉस्पिटल में शिफ्ट किया.
  3. राज्य के वैक्सीन अभियान ने पकड़ी रफ्तार, 48 घंटे में मिली 3 लाख 20 हजार डोज
    उत्तराखंड में कोरोना वैक्सीन की कमी को काफी हद तक पूरा कर लिया गया है. इस दिशा में पिछले 48 घंटों में राज्य को 3,20,000 वैक्सीन की डोज मिल चुकी हैं. उधर 450 करोड़ के बजट से युवाओं को भी वैक्सीन उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं.
  4. कोरोना से लड़ाई हुई तेज, अंतरराष्ट्रीय संस्था ने दिए 5 ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर
    कई संस्थाएं ऐसी भी हैं जो इस मुसीबत के वक्त में सरकार को हरसंभव प्रयास कर जरूरतमंदों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को कुछ संस्थाओं ने ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर भेंट किए तो कुछ ने ऑक्सीजन सिलेंडर दिए.
  5. एम्स और हल्द्वानी में तीन दिन में बन जाएगा ऑक्सीजन प्लांट: CM
    प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी पर सीएम रावत ने कहा कि तीन दिन के भीतर एम्स और हल्द्वानी में ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो जाएगा और पूरा प्रयास है कि जल्द सभी जिलों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया जाएगा.
  6. नागरिक चिकित्सालय में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, रेखा आर्य की बैठक में फैसला
    कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्यमंत्री रेखा आर्य ने आज अल्मोड़ा के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की. रानीखेत में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने पर सहमति बनी.
  7. चमोली सुमना आपदा: अंतिम लापता मजदूर का मिला शव, मृतकों की संख्या हुई 18
    नीती घाटी के सुमना हिमस्खलन हादसे में बुधवार को लापता एक और मजदूर का शव बरामद हुआ. इस आपदा में मरने वाले की संख्या 18 तक पहुंच गई है.
  8. स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर आउटसोर्स से करें भर्ती: धन सिंह रावत
    चमोली के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत ने जिला योजना की बैठक ली. जिले के स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े पदों को आउटसोर्स से भरने के लिए मंत्री ने डीएम और सीएमओ को निर्देश दिया.
  9. ममता बनर्जी के खिलाफ उत्तराखंड में प्रदर्शन, BJP कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला
    प. बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों के खिलाफ प्रदेश भर में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं ने ममता सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया.
  10. उत्तराखंड तकनीकी विवि खुद 'तकनीक' विहीन, VC का ऑनलाइन परीक्षा से इनकार
    उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में वाइस चांसलर का चार्ज संभाल रहे डॉ. पीपी ध्यानी ने ऑनलाइन परीक्षा को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं. वाइस चांसलर का कहना है कि तकनीकी विश्वविद्यालय के पास ना तो ऑनलाइन एग्जाम के लिए इन्फ्रास्ट्र्रक्चर है और ना ही तकनीकी सुविधाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details