उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Feb 3, 2021, 9:00 PM IST

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रामनगर में लोक निर्माण विभाग के तहत तीन कार्यों के निर्माण के लिए 74.81 लाख की मंजूरी दी है. उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी में शीतकालीन सत्र के लिए प्रवेश शुरू हो गए हैं. पाटी ब्लॉक के छिलकाछिना के पास एक टैक्सी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सोमेश्वर में पुलिस ने सघन चेकिंग के दौरान 25 लोगों का चालान काटा है. ऐसी ही पढ़िए रात 9 बजे की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

1.मुख्यमंत्री ने कई अहम फैसलों पर लगाई मुहर, 15 मार्च तक बढ़ा राज्य वित्त आयोग का कार्यकाल

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रामनगर में लोक निर्माण विभाग के तहत तीन कार्यों के निर्माण के लिए 74.81 लाख की मंजूरी दी है. रुद्रप्रयाग में खांकरा-पौड़ीखाल मोटर मार्ग का नवनिर्माण कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने 2.52 करोड़ के प्रस्ताव पर सहमति दी है.

2.एडमिशन से वंचित छात्रों को UOU में एडमिशन का आखिरी मौका

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी में शीतकालीन सत्र के लिए प्रवेश शुरू हो गए हैं. जिन छात्र-छात्राओं के प्रवेश ग्रीष्मकालीन सत्र में नहीं हो पाए थे, वे इस सत्र में प्रवेश ले सकते हैं.

3.चंपावत: 400 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, ड्राइवर की मौत

पाटी ब्लॉक के छिलकाछिना के पास एक टैक्सी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में वाहन चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

4.देवप्रयाग में पुलिस ने शुरू की 'पाठशाला', सोमेश्वर में 25 का चालान कटा

सोमेश्वर में पुलिस ने सघन चेकिंग के दौरान 25 लोगों का चालान काटा है. तो वहीं, देवप्रयाग में पुलिस ने आधे घंटे की पाठशाला शुरू की है.

5.HNB के रिसर्च स्कॉलर्स के लिए खुशखबरी, शिक्षा मंत्रालय ने गढ़वाल विवि को वेबसाइट के लिए चुना

हेमवंती नंदन गढ़वाल विवि के रिसर्च स्कॉलर्स के लिए खुशखबरी है. उन्हें अब अपनी स्कॉलरशिप के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. मंत्रालय स्कॉलरशिप की प्रक्रिया को पेपरलेस बनाने जा रहा है.

6.प्रिया रावत बनीं एक दिन की मंडी अध्यक्ष, पहाड़ी उत्पादों को बढ़ावा देने पर फोकस

बाल दिवस पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा सृष्टि गोस्वामी को एक दिन की सीएम बनाए जाने से प्रेरित होकर मंडी अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा ने प्रिया रावत को एक दिन की मंडी अध्यक्ष नियुक्त किया.

7.कायम रहेगी उत्तराखंड में राजस्व पुलिस व्यवस्था, जरूरत के हिसाब से खुलेंगी चौकियां

उत्तराखंड में राजस्व क्षेत्रों की कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए रेगुलर पुलिस स्थापित की मांग अर्से से चल आ रही है. लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की नजर में यह मामला दो तरफा होने के चलते टेढ़ी खीर बना हुआ है.

8.अभिनेता शरमन जोशी ने ब्रह्मकुंड में किया पिता का अस्थि विसर्जन

बॉलीवुड अभिनेता शरमन जोशी बुधवार को हरिद्वार पहुंचे. उन्होंने अपने पिता अरविंद जोशी की अस्थियों को पूरे विधि विधान के साथ ब्रह्मकुंड में विसर्जित किया.

9.7 फरवरी को भंडारीबाग-रेसकोर्स फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे CM

7 फरवरी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भंडारीबाग से रेसकोर्स को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे. भंडारी बाग फ्लाईओवर की लंबाई 572 मीटर होगी. इसके बनने में 45 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. यह फ्लाईओवर 2 लेन का होगा.

10.हल्द्वानी के विद्युत कर्मचारियों ने किया निजीकरण का विरोध

हल्द्वानी में विद्युत कर्मचारियों ने उनके विभाग का निजीकरण नहीं किए जाने की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के निजीकरण के फैसले को लेकर कॉरपोरेट घराने को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details