उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Jan 20, 2021, 9:00 PM IST

कोरोना की वैक्सीन की दूसरी खेप उत्तराखंड पहुंच गई है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में कुछ कर्मचारियों को सौगात दी है. इस बार हरिद्वार कुंभ के शाही स्नान के दिन वीआईपी भक्तों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

top ten news uttarkhand
top ten news uttarkhand

1-उत्तराखंड को मिली कोविशिल्ड वैक्सीन की दूसरी खेप

कोरोना की वैक्सीन की दूसरी खेप उत्तराखंड पहुंच गई है. स्पेशल विमान से कोरोना की वैक्सीन को जौली ग्रांट एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया. जिसके बाद वैक्सीन को राज्य औषधि भंडार में बने स्टोरेज में रख दिया गया है.

2-मुख्यमंत्री ने सचिवालय में तैनात होमगार्ड को दी सौगात

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में कुछ कर्मचारियों को सौगात दी है. वहीं, लापरवाह कर्मियों पर नाराजगी जाहिर की है. सीएम ने होम गार्ड्स के बकाए अतिरिक्त ड्यूटी भत्ता भुगतान करने की स्वीकृति दे दी है. वहीं, लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों पर नाराजगी जाहिर की है.

3-महाकुंभ 2021: शाही स्नान के दिन VIP भक्तों की नो एंट्री

इस बार हरिद्वार कुंभ के शाही स्नान के दिन वीआईपी भक्तों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उत्तराखंड पुलिस ने सुरक्षा कारणों से ये फैसला लिया है. साथ ही ये भी कहा गया है कि कोई भी वीआईपी अगर साधारण भक्त की तरह महाकुंभ में पहुंचता है तो उसका स्वागत है.

4-गैरसैंण में बजट सत्र को लेकर घमासान शुरू, कांग्रेस और बीजेपी में वार-पलटवार

गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस एक तरफ सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी कांग्रेस को अपना घर बचाने की सलाह दे रही है.

5-वजूद की लड़ाई लड़ रहा ऐतिहासिक गोरखा इंटर कॉलेज

उत्तराखंड और देश को फुटबॉल और बॉक्सिंग के जाने-माने खिलाड़ी देने वाले ऐतहासिक गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज आज अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा है. वर्ष 1925 में देहरादून गढ़ी कैंट में अंग्रेजों द्वारा 5 गोरखा बटालियन के अधिकारियों और सैनिकों के बच्चों के लिए सिल्वर बोर्डिंग फंड और प्रांतीय सेवा की मदद से इस स्कूल की स्थापना की गई थी.

6-विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी रेंज के जंगलों में लगी आग, काबू पाने में जुटा वन विभाग

फूलों की घाटी रेंज के कंपार्टमेंट-8 के जंगलों में बुधवार सुबह से भीषण आग लगी हुई है. आग लगने की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम जंगलों में आग बुझाने में जुटी हुई है. चट्टानी क्षेत्र होने के चलते आग बुझाने में वनकर्मियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

7-चीन सीमा से सटे लास्पा गांव में शुरू हुई वाई-फाई सेवा, BRO ने रचा इतिहास

चीन सीमा से सटे लास्पा गांव को वाई-फाई कनेक्टिविटी से जोड़कर बीआरओ ने इतिहास रच दिया है. सीमांत जिले में यह पहला मौका है जब चीन से सटे उच्च हिमालयी क्षेत्र में वाई-फाई सेवा शुरू हुई है.

8- राम मंदिर निर्माण को अधिवक्ता ने दिया सात लाख का सहयोग

सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोड़ा ने 7 लाख 2 हजार 51 रुपये अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए हैं. उन्होंने इस धनराशि का चेक अभियान के सहयोग विभाग कार्यवाहक प्रह्लाद पुष्पवाण को सौंपा.

9-ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों की रणनीति तैयार, हर घर से एक पहुंचेगा दिल्ली

26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की होने वाली प्रस्तावित ट्रैक्टर-ट्रॉली परेड को लेकर काशीपुर में किसानों ने एक बैठक की और रणनीति तैयार की. बैठक में तय हुआ है कि रैली के लिए प्रत्येक गांव से कम से कम पांच ट्रैक्टर और हर घर से एक सदस्य परेड में शिरकत करने के लिए 23 जनवरी को दिल्ली कूच करेगा.

10-शंटिंग के दौरान इंजन हुआ डिरेल, स्टेशन मास्टर सहित तीन निलंबित

शटिंग के दौरान मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरने के मामले में मंडल रेल प्रबंधक इज्जतनगर ने लोको पायलट, स्टेशन मास्टर और शटिंग मैन को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है. साथ ही चार सदस्यीय कमेटी बनाकर मामले की जांच शुरू करा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details