उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Nov 2, 2020, 9:00 PM IST

राज्य सभा चुनाव में सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए, भाजपा-कांग्रेस ने बनाया रिकॉर्ड. निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने गए नरेश बंसल, हुआ भव्य स्वागत. उत्तराखंड में सेब, नाशपाती और अन्य फलों के बागों को किया जाएगा पुनर्जीवित. उत्तराखंड में आज 331 नए कोरोना संक्रमित मिले, 441 मरीज हुए ठीक. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

  1. राज्य सभा चुनाव में सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए, भाजपा-कांग्रेस ने बनाया रिकॉर्ड
    उत्तर प्रदेश में राज्य सभा की 10 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इसमें भाजपा के आठ और सपा-बसपा के एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं. इसी के साथ भाजपा और कांग्रेस ने नया रिकार्ड बनाया है.
  2. निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने गए नरेश बंसल, हुआ भव्य स्वागत
    बीजेपी नेता निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने गए हैं, जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य रैली के जरिए उनका स्वागत किया.
  3. उत्तराखंड में सेब, नाशपाती और अन्य फलों के बागों को किया जाएगा पुनर्जीवित
    मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य में सेब, नाशपाती सहित अन्य फलों के बागों के पुनर्जीविकरण एवं विस्तारीकरण के लिए भरसार विवि और जीबी पंत विवि के कुलपतियों की एक समिति बनाने के निर्देश दिए हैं.
  4. 20वें राज्य स्थापना दिवस के मौके पर सरकार देगी दो बड़े तोहफे
    9 नवंबर को उत्तराखंड राज्य को बने 20 साल पूरे हो जाएंगे. तो वहीं, 20वें राज्य स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड सरकार प्रदेशवासियों को दो बड़े तोहफे देने जा रही है.
  5. उत्तराखंड में कोरोनाः आज मिले 331 नए केस, 441 मरीज हुए ठीक
    उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 331 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 62,881 हो गई है. वहीं, अब तक 57,542 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.
  6. IFS रंजना काला ने संभाली वन विभाग की जिम्मेदारी, वन्यजीवों की सुरक्षा को बताया प्राथमिकता
    उत्तराखंड वन महकमे में फॉरेस्ट चीफ के तौर पर वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी रजंना काला ने कमान संभाल ली है. चार्ज लेने के बाद रंजना काला ने वनों और वन्यजीवों की सुरक्षा को अपनी प्राथमिकता बताया.
  7. 7 महीनों बाद प्रदेशभर में खुले स्कूल, जानिए कैसा रहा पहला दिन
    उत्तराखंड शिक्षा विभाग द्वारा जारी एसओपी अनुसार आज से प्रदेश में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को खोला गया. इस दौरान स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना, स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का विशेष ख्याल रखा गया.
  8. सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का सिलेबस जारी, अगले साल अप्रैल में प्रस्तावित है परीक्षा
    प्रदेश में 1,431 पदों पर सहायक अध्यापक और एलटी की भर्ती की जानी है. जिसके लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परीक्षा का सिलेबस जारी कर दिया है.
  9. आपदा पीड़ितों ने डीएम से राहत कैंप में रखने की लगाई गुहार
    पिथौरागढ़ राजकीय इंटर कॉलेज बरम में रह रहे मोरी गांव के 26 आपदा प्रभावितों को प्रशासन ने आपदा राहत शिविर से निकाल दिया गया है. जिससे आपदा प्रभावितों में भारी नाराजगी है.
  10. स्वयं सहायता समूह द्वारा तैयार की गई लाइटों को मिलेगी पहचान, सजाए जाएंगे सरकारी भवन
    राज्य सरकार महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा तैयार की गई लाइटों को पहचान देने की कवायद कर रही है. अब राष्ट्रीय त्योहारों के मौके पर इन लाइटों से सरकारी भवनों को सजाने का फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details