उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Oct 29, 2020, 8:59 PM IST

केंद्र का बड़ा फैसला, खाद्यान्न की पैकिंग जूट के बैग में करना अनिवार्य. विकास कार्यों में लेटलतीफी पर नाराज हुए धन सिंह, अधिकारियों को लगाई फटकार. उत्तराखंड में आज 483 लोगों ने कोरोना से जीती जंग, 91.82 पहुंचा रिकवरी रेट. मैनेजमेंट इनफार्मेशन सिस्टम से जुड़ेंगे GMVN के सभी गेस्ट हाउस. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

  1. केंद्र का बड़ा फैसला, खाद्यान्न की पैकिंग जूट के बैग में करना अनिवार्य
    पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई. कैबिनेट बैठक में फैसला लिया है गया है कि अब खाद्यान्न को जूट के बैग में पैक करना अनिवार्य होगा.
  2. विकास कार्यों में लेटलतीफी पर नाराज हुए धन सिंह, अधिकारियों को लगाई फटकार
    उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने भी अधिकारियों के साथ बैठक की और विकास कार्यों में हो रही लेटलतीफी पर अधिकारियों को फटकार लगाई.
  3. उत्तराखंडः आज 483 लोगों ने कोरोना से जीती जंग, 91.82 पहुंचा रिकवरी रेट
    उत्तराखंड में आज कोरोना वायरस के 305 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 61,566 हो गई है. वहीं, अब तक 56,529 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.
  4. पहली बार साइकिल से नेलांग घाटी पहुंचा 20 सदस्यीय दल, 11400 फीट पर रचा कीर्तिमान
    पहली बार 20 सदस्यीय साइकिल राइडर दल इंडो-चाइना बॉर्डर पर स्थित नेलांग घाटी पहुंचा है. इस दल में 12 साल से लेकर 25 साल तक के किशोर और युवक-युवतियां शामिल हैं. जिन्होंने नया कीर्तिमान रचा है.
  5. मैनेजमेंट इनफार्मेशन सिस्टम से जुड़ेंगे GMVN के सभी गेस्ट हाउस
    सरकार ने गढ़वाल मंडल विकास निगम के अतिथि गृहों को मैनेजमेंट इनफॉरमेशन सिस्टम यानी एमआईएस से जोड़ने की योजना बनाई है.
  6. केदार सेवा में जुटा सेना का 'बाहुबली' चिनूक, पहुंचाई 6 टन भारी मशीनें
    सेना के मालवाहक हेलीकॉप्टर चिनूक ने केदारनाथ धाम में 6 टन भारी मशीनें पहुंचाईं. नवंबर के पहले सप्ताह में कारीगर इन पार्ट्स को एसेंबल करेंगे.
  7. उत्तराखंड विधानसभा उपाध्यक्ष भी कोरोना पॉजिटिव, स्टॉफ के पांच सदस्य भी मिले संक्रमित
    सरकार की गाइड लाइनों के अनुसार विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान होम आइसोलेशन में है. इसके अलावा केदारनाथ विधायक मनोज रावत भी दून हॉस्पिटल में भर्ती हैं. उनका रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.
  8. सीएम त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई
    सुप्रीम कोर्ट से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.
  9. सीएम त्रिवेंद्र को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, बीजेपी ने कहा- कांग्रेस ने छवि धूमिल करने के लिए रचा षडयंत्र
    बीजेपी विधायक और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री सिंह रावत की छवि धूमिल करने के लिए कांग्रेस ने ये षडयंत्र रचा था. आखिर में एक बार फिर कानून की जीत हुई है.
  10. क्यों अधूरी रह गई हरक सिंह की CM त्रिवेंद्र से मुलाकात, सुनिए उन्हीं की जुबानी
    लंबे समय से नाराज चल रहे हरक सिंह रावत की आखिरकार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात हुई लेकिन जो बात होनी थी वो हुई नहीं. खुद हरक सिंह रावत ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में इसका खुलासा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details