उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Sep 3, 2020, 9:09 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना के रिकॉर्ड 946 नए केस के साथ संक्रमितों की संख्या प्रदेश में 22 हजार के पार हो गया. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड क्रिकेट गतिविधियों को शुरू करने की रणनीतिया बनानी शुरू कर दी है. 21 सितंबर से प्रदेश के भीतर क्रिकेट मैच ट्रायल शुरू हो जाएगा. काशीपुर में चोरों ने आबकारी विभाग के गोदाम की छत काटकर लाखों रुपए की अंग्रेजी शराब चोरी कर ली. सचिवालय को पूरी तरह बाहरी लोगों के लिए बैंन करने के बाद अब स्वास्थ्य महानिदेशालय में भी बाहरी लोगों की एंट्री पर पूर्णता रोक लगा दी गई है.

uttarakhand
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

1- उत्तराखंड में फूटा कोरोना बम, रिकॉर्ड 946 नए केस के साथ संक्रमितों की संख्या 22 हजार पार
उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. प्रदेश में गुरुवार को 946 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है. वहीं, अब तक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 22,180 पहुंच चुका है.

2- खिलाड़ियों का इंतजार खत्म, 21 सितंबर से शुरू होगा क्रिकेट का मैच ट्रायल
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड क्रिकेट गतिविधियों को शुरू करने की रणनीतिया बनानी शुरू कर दी है. 21 सितंबर से प्रदेश के भीतर क्रिकेट मैच ट्रायल शुरू हो जाएगा.

3- आबकारी विभाग के मालखाने पर हाथ साफ, लाखों की अंग्रेजी शराब ले उड़े चोर
काशीपुर में चोरों ने आबकारी विभाग के गोदाम की छत काटकर लाखों रुपए की अंग्रेजी शराब चोरी कर ली. आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है.

4-'आप' ने सीएम त्रिवेंद्र पर साधा निशाना, इस्तीफे की मांग
आम आदमी पार्टी ने बीजेपी विधायकों की उभर रही नाराजगी पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफा की मांग की.

5- गर्भवती मौत मामला: प्रशासन के आश्वासन पर युवा जन संघर्ष मंच का आंदोलन समाप्त
गर्भवती महिला की मौत के मामले को लेकर जिला अस्पताल अल्मोड़ा में युवा जन संघर्ष मंच का आंदोलन खत्म हो गया है. एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने उन्हें जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

6-देहरादून: पूर्व शिक्षा मंत्री नैथानी ने दिया धरना, शिक्षा मंत्री पांडेय को दी सलाह
मंत्री प्रसाद नैथानी ने शिक्षक दिवस के दिन वर्चुअल क्लास के माध्यम से शिक्षकों को संबोधित करने के फैसले का विरोध जताया है. उनका कहना है कि शिक्षा मंत्री कोरोना काल में कोविड-19 की गाइडलाइन के खिलाफ जाकर शिक्षकों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

7-उत्तराखंड: सचिवालय के बाद अब स्वास्थ्य महानिदेशालय में भी बाहरी लोगों की एंट्री बैन
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते अब विभिन्न संस्थान भी इससे प्रभावित होते दिखाई देने लगे हैं. सचिवालय को पूरी तरह बाहरी लोगों के लिए बैंन करने के बाद अब स्वास्थ्य महानिदेशालय में भी बाहरी लोगों की एंट्री पर पूर्णता रोक लगा दी गई है.

8-बच्चों को लोकसंस्कृति से जोड़ने की पहल, पाठयक्रम में लोकनृत्यों को किया शामिल
छात्र अपनी संस्कृति से रूबरू हो सके. इसी को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने कुमाउंनी संस्कृति से जुड़ी परंपराओं को स्कूली शिक्षा के पाठयक्रम में शामिल करने का फैसला लिया है.

9- मंत्री मदन कौशिक के खिलाफ भाजपा विधायक ने लिखा राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र
प्रदेश में बीजेपी के अंदर खाने सब कुछ ठीक नहीं चल रहा. विधायक सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. देहरादून से बीजेपी विधायक ने कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के मंत्रालय की बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष से शिकायत की है.

10- टिहरीः 12 सितंबर को पहली ई-लोक अदालत, 4 सितंबर कर सकते हैं आवेदन
12 सितंबर को जिले में पहली ई-लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. इसमें अपने केसों के निस्तारण के लिए 4 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details