उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

जसपुर की श्री शानदार इंडस्ट्रीज में लगी भीषण आग, एक की मौत दो लोग झुलसे. उत्तराखंड में आने वाली है नौकरियों की बहार, शिक्षा विभाग और पंचायत राज में होंगी बंपर भर्तियां. हरिद्वार में भूमिगत विद्युत लाइन में भीषण ब्लास्ट के साथ लगी आग, इलाके की बत्ती गुल. हरिद्वार में पार्षद के बेटे ने पिता से ही मांग ली आरटीआई से जानकारी, जांच में हुआ खुलासा. सेफ्टी ऑडिट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, उत्तराखंड में 36 पुलों पर चलना खतरनाक. आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Nov 23, 2022, 9:00 AM IST

Published : Nov 23, 2022, 9:00 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

1.जसपुर की श्री शानदार इंडस्ट्रीज में लगी भीषण आग, एक की मौत दो लोग झुलसे

उधम सिंह नगर के जसपुर क्षेत्र में देर रात नादेही सिडकुल में श्री शानदार इंडस्ट्रीज में भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. आग बुझाने के प्रयास जारी हैं.

2.उत्तराखंड में आने वाली है नौकरियों की बहार, शिक्षा विभाग और पंचायत राज में होंगी बंपर भर्तियां

यदि आप नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है. उत्तराखंड में पंचायत राज विभाग (Panchayat Raj Department) और शिक्षा विभाग (Uttarakhand Education Department) में जल्द बंपर भर्तियां आने वाली हैं. माध्यमिक शिक्षा में तकरीबन 4 हजार और प्राथमिक शिक्षा में 3 हजार पद रिक्त हैं. इन पदों को जल्द भरने की प्रक्रिया की जाएगी.

3.हरिद्वार में भूमिगत विद्युत लाइन में भीषण ब्लास्ट के साथ लगी आग, इलाके की बत्ती गुल

वाराणसी की तर्ज पर हरिद्वार में भी कुंभ से पहले काफी बड़े इलाके में भूमिगत विद्युत लाइन डाली गई थी. लेकिन जब से हरिद्वार में यह भूमिगत विद्युत लाइन डाली हैं आए दिन कोई न कोई तकनीकी खामी सामने आती रहती है. मंगलवार आधी रात को एक बार फिर कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र में स्थित एक भूमिगत विद्युत लाइन के बॉक्स में भीषण ब्लास्ट (Blast in Haridwar Electricity Board) के साथ आग लग गई.

4.हरिद्वार में पार्षद के बेटे ने पिता से ही मांग ली आरटीआई से जानकारी, जांच में हुआ खुलासा

हरिद्वार से एक दिलचस्प खबर है. यहां एक शख्स ने अपने पार्षद पिता के काम की जानकारी के लिए ही आरटीआई लगवा दी. पार्षद ने जब जांच करवाई तो पता चला कि उनके अपने बेटे ने ही सारा षडयंत्र रचा था. बताया जा रहा है कि पिता से पैसा ऐंठने के लिए बेटे ने ऐसा किया.

5. सेफ्टी ऑडिट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, उत्तराखंड में 36 पुलों पर चलना खतरनाक!

उत्तराखंड में 36 पुल चलने लायक भी नहीं है. यानी इन पुलों पर आवाजाही करना बेहद खरतनाक है. जिस पर लोग अभी तक आवाजाही कर रहे थे. इसका खुलासा पुलों की सेफ्टी ऑडिट में हुआ है.

6. अगलाड़घाटी खेल एवं सांस्कृतिक विकास समारोह में पहुंचे धामी, बोले- कैम्पटी को बनाया जाएगा नगर पंचायत

कैम्पटी में आयोजित 30वां अगलाड़घाटी खेल एवं सांस्कृतिक विकास समारोह में सीएम पुष्कर धामी शामिल हुए. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इस मेले को इस साल 2 लाख रुपए का अनुदान देने की घोषणा की. साथ ही मुख्यमंत्री ने कैम्पटी क्षेत्र को नगर पंचायत बनाने की भी घोषणा की है.

7. क्या अपने क्षेत्र के विकास को लेकर गंभीर नहीं विधायक? CM के आदेश पर भी नहीं भेज रहे प्रस्ताव

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विधायकों को अपनी-अपनी विधानसभा में विकास से संबंधित 10-10 प्रस्ताव लाने के आदेश दिए थे, लेकिन इसके बावजूद भी विधायकों की ओर से अपने क्षेत्र के प्रस्ताव देने में लापरवाही बरती जा रही है. यही वजह है कि कम ही प्रस्ताव अभी तक मिल पाए हैं. जिस पर कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री की प्रदेश में कोई सुन ही नहीं रहा है.

8. नैनीताल हाईकोर्ट ने सूखाताल झील के सौंदर्यीकरण कार्यों पर रोक लगाई, इन्हें जारी किया नोटिस

नैनीताल हाईकोर्ट ने सूखाताल झील के सौंदर्यीकरण समेत अन्य निर्माण कार्यों पर रोक लगाई दी है. इतना ही नहीं कोर्ट ने स्टेट एनवायरनमेंट इम्पैक्ट अथॉरिटी और स्टेट वेटलैंड मैनेजमेंट अथॉरिटी को पक्षकार बनाकर नोटिस जारी किया है.

9. कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने खेल महाकुंभ का किया शुभारंभ, खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

बागेश्वर में कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित खेल महाकुंभ का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा बागेश्वर जिले में शीघ्र खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू कर किया जाएगा. इसके लिए राज्य सरकार ने वित्तीय स्वीकृति भी दे दी है.

10. ऋषिकेश के पास शिवपुरी में महिला वकील के साथ रेप, हरिद्वार नगर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा

हरिद्वार नगर कोतवाली पुलिस ने महिला वकील के साथ रेप का मुकदमा दर्ज दिया है. महिला ने आरोपी के खिलाफ टिहरी जिले के मुनिकी रेती थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसे मुनिकी रेती थाना पुलिस ने हरिद्वार नगर कोतवाली में ट्रांसफर किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details