उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: सीएम धामी और धन सिंह रावत आज रैलियों को करेंगे संबोधित, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी का मेहलचौरी में जोरदार स्वागत, सांस्कृतिक व कृषि विकास मेले में की शिरकत, संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई फांसी, पिता की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज, आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 30, 2022, 8:52 AM IST

Updated : Oct 30, 2022, 9:40 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

1-हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: सीएम धामी और धन सिंह रावत आज रैलियों को करेंगे संबोधित

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हिमाचल प्रदेश में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. सीएम धामी की तीन रैलियां चौपाल, पछाद और पांवटा साहिब में होंगी. इन रैलियों को लेकर हिमाचल की जनता में उत्साह देखा जा रहा है.

2-विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी का मेहलचौरी में जोरदार स्वागत, सांस्कृतिक व कृषि विकास मेले में की शिरकत

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी (Assembly Speaker Ritu Khanduri) का मेहलचौरी (गैरसैंण) में लोगों ने जोरदार स्वागत किया. चार दिवसीय लोक सांस्कृतिक एवं कृषि विकास मेले (Cultural Agriculture Development Fair) के तीसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि मेले में शिरकत की.

3-संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई फांसी, पिता की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज

ऋषिकेश में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर जान (Woman dies under suspicious circumstances) दे दी. विवाहिता के पिता रामप्रकाश गौतम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शादी के बाद से लगातार उनका दामाद दहेज की मांग करता रहता था.पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज (Rishikesh Police Action) कर लिया है.

4- केदारनाथ गर्भगृह फोटो विवाद: पुरोहित-कांग्रेस नाराज, अजेंद्र अजय बोले- पद से हटाने को दी गई सुपारी

केदारनाथ मंदिर के अंदर सोने की परत लगाने को लेकर अभी विवाद शांत भी नहीं हुआ था कि अब बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय की एक वायरल तस्वीर ने विवाद को जन्म दे दिया है. दरअसल सोशल मीडिया में एक अजेंद्र अजय की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नजर आ रहे हैं. हालांकि, इस पूरे मामले पर BKTC अध्यक्ष ने सफाई भी दी है. अजेंद्र अजय आगे कहते हैं कि मंदिर समिति के कुछ कार्मिक उनके खिलाफ रच रहे हैं. क्योंकि वे लोग कर्मचारियों के ट्रांसफर से नाराज हैं. ऐसे में उन्हें अध्यक्ष पद से हटाने के लिए किसी को सुपारी दी गई है.

5- गुलामी के प्रतीकों को हटाने का किया जाएगा काम, केजरीवाल का बयान 'नॉन सीरियस'- धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में गुलामी के प्रतीकों को जल्द हटाया जाएगा. वहीं, भारतीय नोटों पर गणेश लक्ष्मी की फोटो छापने की दिल्ली के सीएम केजरीवाल मांग को धामी ने नॉन सीरियस बताया है.

6- UKSSSC Paper Leak: एक और आरोपी संजय राणा को मिली जमानत

UKSSSC पेपर लीक मामले में आरोपी संजय राणा को अपर जिला जज चतुर्थ न्यायालय से जमानत मिल गई है. मामले में अब तक 4 गैंगस्टर सहित 19 आरोपियों को जमानत मिल गई है. बता दें कि पेपर लीक मामले में जेल में बंद 41 से अधिक अभियुक्तों में से अब तक 4 गैंगस्टर बलदेव रौतेला, मनोज जोशी, तनुज शर्मा और चंदन सिंह मनराल सहित 19 लोगों को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

7- प्रेमचंद अग्रवाल के भाई के घर डकैती का मामला, दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, कैश-जेवरात बरामद

देहरादून पुलिस ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई के घर हुई डकैती मामले में दो इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने वसीम और नावेद को आशारोड़ी पोस्ट इलाके से गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटी गई रकम में से 3 लाख 24 हजार नकद, चांदी और सोने के कीमती आभूषण, 2 देसी तमंचा जिंदा कारतूस और लूट की रकम से खरीदी गई बाइक बरामद की है.

8- हिमाचल में BJP को जनता कहेगी 'जयराम', उत्तराखंड की तरह नहीं होगी विकास की हत्या: हरीश रावत

हिमाचल की जनता विधानसभा चुनाव (Himachal assembly elections) में उत्तराखंड जैसा इतिहास नहीं लिखेगी. बल्कि इस बार बीजेपी को 'जयराम जी' की कह देगी (Harish Rawat comment on Jairam Thakur). हिमाचल की जनता विकास की हत्या करने के लिए प्रदेश की कमान उत्तराखंड की तरह बीजेपी के हाथों में नहीं सौपेगी (Harish Rawat targeted BJP). ये बयान उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने दिया है.

9- उत्तराखंड में PCS Main Exam हुआ स्थगित, अब अगले साल जनवरी में होगी परीक्षा

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (uttarakhand public service commission) ने एक बार फिर पीसीएस मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है. लगातार प्री परीक्षा में नए क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों की ओर से मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए समय की मांग की जा रही है. लिहाजा, अब आयोग ने परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया है.

10- कमजोर पैरवी पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ जांच की मांग

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परीक्षा पेपर लीक मामले (UKSSSC Paper Leak Case) में सरकारी की मंशा पर विपक्ष ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस का कहना है कि कमजोर पैरवी के चलते इस मामले में एक-एक करके आरोपियों को जमानत मिलती जा रही है. ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के साथ ही आयोग के पूर्व अध्यक्ष की भी जांच होनी चाहिए.

Last Updated : Oct 30, 2022, 9:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details