उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 2, 2022, 9:01 AM IST

ETV Bharat / state

सुबह 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

अंकिता भंडारी को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर उत्तराखंड बंद आज. दो बार मसूरी आए थे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी. सुशीला तिवारी अस्पताल में जापानी बुखार से दूसरी मौत. पुलिस ने ढूंढ निकाला फायरिंग करने वाला युवक. हल्द्वानी में सरकारी राशन की कालाबाजारी, 15 क्विंटल चावल के साथ एक गिरफ्तार. पढ़िए सुबह 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. अंकिता भंडारी को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर उत्तराखंड बंद आज, पुलिस ने लोगों से की अपील
कुछ राजनीतिक दलों और गैर राजनीतिक संगठनों ने अंकिता मर्डर केस (Ankita murder case) की सीबीआई जांच और दोषियों को फांसी की सजा की मांग को लेकर उत्तराखंड बंद (Uttarakhand bandh) का आह्वान किया है. ऐसे में इस बंद के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है.

2. Gandhi Jayanti 2022: दो बार मसूरी आए थे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, आजादी की रखी थी नींव
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का देश को आजाद कराने में अहम योगदान रहा है. गांधी जी की मसूरी से कई यादें भी जुड़ी हुई हैं. गांधी जी मसूरी में देश के बड़े नेताओं के साथ बैठककर आजादी के लिए रणनीति बनाते थे. उन्होंने यहां पर एक जनसभा भी की थी, जिसमें उन्होंने लोगों को अहिंसा का पाठ पढ़ाते हुए देश को आजाद कराने के लिए सभी से सहयोग मांगा था.

3. हल्द्वानी: सुशीला तिवारी अस्पताल में जापानी बुखार से दूसरी मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती जापानी बुखार से पीड़ित एक और महिला की मौत हो गई. कुमाऊं में जापानी बुखार से अब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी है.

4. रुड़की: पुलिस ने ढूंढ निकाला फायरिंग करने वाला युवक, सच्चाई जानकर रह जाएंगे दंग
रुड़की में हवा में दो राउंड फायरिंग के वायरल वीडियो का सच्चाई पता चल गई है. पुलिस ने अपनी छानबीन में पाया कि फायरिंग का वीडियो एक एडिट किया गया वीडियो था. वीडियो में दिखाई दे रही पिस्टल एक चाईनीज खिलौना था.

5. हल्द्वानी में सरकारी राशन की कालाबाजारी, 15 क्विंटल चावल के साथ एक गिरफ्तार, दर्ज होगा मुकदमा
हल्द्वानी में गरीब जनता को दिए जाने वाले राशन की कालाबाजारी का खुलासा हुआ है. पुलिस ने एक पिकअप चालक को 15 क्विंटल सरकारी चावल के साथ दबोचा है. साथ भी जिन ट्रक चालकों ने उसे चावल बेचा था, उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

6. स्वच्छता सर्वेक्षण 2022: 100 से कम निकाय वाले में टॉप 3 में उत्तराखंड, राष्ट्रपति ने किया पुरस्कृत
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में 100 से कम निकाय वाले टॉप 3 राज्यों में उत्तराखंड को स्थान मिला है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया.

7. एक क्लिक में जानिए उत्तराखंड में आज कैसा रहेगा मौसम
उत्तराखंड में आज मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन आगामी चार अक्टूबर से एक बार फिर से बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. साथ ही बिजली भी गिर सकती है.

8. ऋषिकेश: निराश्रित पशुओं को लेकर नगर निगम पहुंची गौशाला संचालक, जानिए मामला
भानियावाला स्थित अनुबंधित गौशाला की संचालक निराश्रित पशुओं को लेकर नगर निगम पहुंच गई. मिली कौर का आरोप है कि नगर निगम पर उनका 85 लाख का बकाया है लेकिन नगर निगम उनको भुगतान नहीं कर रहा है.

9. हरिद्वार: ज्वालापुर बना संदिग्धों की पनाहगाह, जांच एजेंसी टीम ने चार लोगों को उठाया!
केंद्र से आई जांच एजेंसियों की एक संयुक्त टीम ने हरिद्वार के ज्वालापुर से 4 संदिग्धों को उठाया और अपने साथ ले गई है. बता दें कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां इन दिनों पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े लोगों की तलाश में जुटी हैं. इस बीच एक संयुक्त टीम दो दिन से ज्वालापुर क्षेत्र में घूम रही थी. आज टीम ने चार लोगों को उठाया और अपने साथ नोएडा ले गई.

10. काठगोदाम से मुरादाबाद और दिल्ली आने जाने वाली ये ट्रेन आज रहेगी रद्द
पूर्वोत्तर रेलवे की उत्तरांचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रविवार को काठगोदाम से दिल्ली और दिल्ली से काठगोदाम नहीं चलेगी. रेलवे प्रशासन ने बताया है कि मुरादाबाद रेलवे स्टेशन में निर्माण कार्य होने के चलते रविवार को काठगोदाम रेलवे स्टेशन से काठगोदाम और दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details