उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Apr 7, 2022, 8:59 AM IST

चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू. लखवाड़-व्यासी बांध परियोजना से प्रभावित लोहारी गांव को 48 घंटे में खाली करने का नोटिस. जिला को-ऑपरेटिव बैंकों में नियुक्ति पर जांच जारी. पढ़िए सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

UTTARAKHAND TOP TEN NEWS AT 9AM
UTTARAKHAND TOP TEN NEWS AT 9AM

1- चारधाम यात्रा: श्रद्धालुओं को कैसे करवाना होगा रजिस्ट्रेशन, कहां मिलेगा टूर पैकेज?
चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है. गढ़वाल और कुमाऊं विकास निगम की वेबसाइट में चारधाम यात्रा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन और 10 दिनों के पैकेज की बुकिंग चालू है.

2- लखवाड़-व्यासी बांध परियोजना: डूब जाएगी पूरी सभ्यता! 48 घंटे में लोहारी गांव खाली करने के निर्देश
प्रशासन ने लखवाड़-व्यासी बांध परियोजना से प्रभावित लोहारी गांव को 48 घंटे में खाली करने का नोटिस ग्रामीणों को दिया है. लोहारी गांव में इस समय करीब 90 परिवार निवास करते है. ग्रामीणों में प्रशासन के इस नोटिस को लेकर आक्रोश है.

3- उत्तराखंड की नौकरशाही में बदलाव के संकेत, डेपुटेशन पर जाएंगे मुरुगेशन तो छुट्टी से लौटीं राधिका झा
उत्तराखंड की नौकरशाही में बदलाव के संकेत दिखाई दे रहे हैं. उम्मीद है कि बदलाव की शुरुआत सचिवालय से होगी. नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐसे संकेत दिए हैं.

4-जिला को-ऑपरेटिव बैंकों में नियुक्ति पर जांच जारी, अभी कई नए चेहरे हो सकते हैं बेनकाब
जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति में गड़बड़ी को लेकर जांच जारी रही है. जांच से जुड़े अधिकारियों ने बीते रोज जिला सहकारी बैंक देहरादून में दस्तावेजों को खंगाला और अधिकारियों से पूछताछ भी की. बता दें, यह मामला चतुर्थ श्रेणी पद पर भाई भतीजावाद के तहत अपात्र लोगों को नियुक्ति देने के आरोपों से जुड़ा है, जिसके हाल ही में जांच के आदेश दिए गए हैं.

5- टिहरी में शादी का सामान ले जा रहा यूटिलिटी वाहन खाई में गिरा, तीन लोगों की मौत
टिहरी के जौनपुर ब्लॉक में एक यूटिलिटी वाहन 300 मीटर गहरी खाई में गिर गया. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि वाहन में शादी का सामान लदा था.

6- हल्द्वानी में 4,500 घरों पर चलेगा बुलडोजर, नागालैंड और असम से बुलाई गई फोर्स
हल्द्वानी रेलवे स्टेशन के पास करीब 4,500 घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी जिला प्रशासन और रेलवे की तरफ की जा रही है. मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस कार्रवाई के लिए उत्तराखंड ने नागालैंड और असम से अतिरिक्त पुलिस फोर्स की मांग की है.

7- मुख्य सचिव से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, प्रीतम सिंह ने उठाया हल्द्वानी के अतिक्रमण का मामला
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न मुद्दों को लेकर मुख्य सचिव एसएस संधू से मुलाकात की. चकराता विधायक प्रीतम सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने हल्द्वानी में हटाए जा रहे अतिक्रमण पर सवाल उठाए. वहीं लोहारी गांव के विस्थापन पर भी मुख्य सचिव से बात की.

8- Weather Update: प्रदेश में आज शुष्क रहेगा मौसम, तपिश बढ़ाएगी टेंशन
उत्तराखंड में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. पहाड़ी क्षेत्रों में भी गर्मी का एहसास होने लगा है. गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल संकट भी शुरू होने लगा है. प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में दिन में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

9- आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें नए रेट
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. देहरादून में आज पेट्रोल के दाम में 50 पैसे की बढ़त देखने को मिली है. वहीं, डीजल के दाम 51 पैसे बढ़े हैं. हालांकि, हल्द्वानी में आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं.

10- IPL 2022: पैट कमिंस ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, KKR ने मुंबई को 5 विकेट से हराया
आईपीएल 2022 के 14वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया. केकेआर ने मुंबई के 161 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 16 ओवर में पांच विकेट खोकर 162 रन बनाया और मैच जीत लिया. केकेआर की ओर से पैट कमिंस ने तूफानी पारी खेली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details