उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 8, 2021, 9:01 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का देहरादून में पंचायती राज कार्यक्रम में शामिल होंगे. पढ़िए उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें...

top 10 news uttarakhand at 9 am
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

1-लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का देहरादून दौरा, पंचायती राज कार्यक्रम में होंगे शामिल

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शुक्रवार को देहरादून पहुंचेगे. जहां वह ओम बिरला पंचायती राज के कार्यक्रम में भाग लेंगे. वहीं, इस उद्घाटन समारोह में सीएम त्रिवेंद्र और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे.

2-2022 विधान सभा चुनाव: क्या बिना चेहरे के मैदान में उतरेंगी पार्टियां ? जानिए इसका मिथक

उत्तराखंड में 2022 में विधान सभा चुनाव होने हैं. बीजेपी और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी ने भी अभी से चुनाव के लिये ताकत झोंक दी है. लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि किसी भी पार्टी ने अभी तक अपने चुनावी चेहरे यानी जिसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा और जिसे सीएम बनाया जाएगा की घोषणा नहीं की है.

3-वैक्सीनेशन: प्रदेश के हर जिले में ड्राई रन, तैनात होंगे BLO

देहरादून में कोविड वैक्सीन के ड्राई रन के दौरान सामने आई डाटा एंट्री की तकनीकी खामियों से निपटा जाएगा. अब पूरे प्रदेश में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन होना जिसमें पोस्टल कोड पर विशेष फोकस किया जाएगा.

4-हरिद्वार में तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से 4 की मौत, CM ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

हरिद्वार में तेज रफ्तार ट्रेन की चपटे में आने से चार लोगों की मौके पर मौत हो गई. मामले में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

5-कांग्रेस में हुए महाभारत के फ्लॉप योद्धा हैं हरीश रावत- बीजेपी

2022 के चुनाव में अभी भले ही वक्त हो, लेकिन राजनेताओं के आपसी कटाक्ष समय का इंतजार नहीं कर रहे हैं. उन्होंने चुनाव को लेकर अभी से एक-दूसरे पर तंज करना शुरू कर दिया है.

6-अगर आप व्हाट्सएप चलाते हैं तो हो जाएं सावधान, ये खबर आपके लिए है

स्मार्टफोन ने जिंदगी जितनी आसान बना दी है, उससे जुड़े एप साइबर ठगों के लिए लोगों के अकाउंट खाली करने का जरिया भी बन रहे हैं. इन दिनों व्हाट्सएप से भी ठगी होने लगी है. थोड़ी सी सावधानी से आप साइबर ठगों के जाल से बच सकते हैं.

7-उत्तराखंड में जंगलों की आग की रिपोर्ट तलब, तीन महीनों की घटनाओं का होगा विश्लेषण

देश की सर्वोच्च अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड के जंगलों की आग का मामला पहुंचा तो प्रदेश के वन महकमे में हड़कंप मच गया. चिंता की बात यह रही की सर्दियों के मौसम में भी आग की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. इन घटनाओं ने वन विभाग की परेशानियों को बेहद ज्यादा बढ़ा दिया.

8-विश्व प्रसिद्ध हरकी पैड़ी पर मिला 'दिव्य' पैर का निशान, लोगों में कौतूहल

महाकुंभ शुरू होने में अब गिनती के दिन शेष रह गए हैं. हरकी पैड़ी पर जहां शाही स्नान होना है, गंगा की उस धारा पर पैर का निशान मिला है. लोग इसे दिव्य और भविष्य के लिए अच्छा संकेत बता रहे हैं.

9-विवादों के बीच होगा निरंजनी अखाड़े का पट्टाभिषेक कार्यक्रम, पहुंच सकते हैं योगी और राजनाथ सिंह

दक्षिण काली मंदिर के पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज को श्री पंचायती निरंजनी अखाड़ा का आचार्य महामंडलेश्वर बनाया जा रहा है. 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन निरंजनी अखाड़े में उनका पट्टा अभिषेक किया जाएगा

10-उत्तराखंड के सात IAS अधिकारी अपर सचिव से बनाए गए प्रभारी सचिव

सात आईएएस अधिकारियों को अपर सचिव से प्रभारी सचिव बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details