उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Mar 25, 2022, 9:02 AM IST

आज योगी आदित्यनाथ दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ, सफलता से गौरवान्वित हो रहे गुरुजन. रेलवे यात्रियों का सफर होगा आसान, काठगोदाम से ठाकुर नगर के लिए चलेगी विशेष ट्रेन. उत्तराखंड में गर्मी से तपने लगे मैदान, पर्वतीय अंचलों में ठंड बरकरार. धामी सरकार के फैसले के बाद फिर से चर्चाओं में यूनिफॉर्म सिविल कोड, जानिए क्या कहते हैं जानकार. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-धामी सरकार के फैसले के बाद फिर से चर्चाओं में यूनिफॉर्म सिविल कोड, जानिए क्या कहते हैं जानकार

धामी कैबिनेट ने यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने को लेकर कमेटी गठित करने का फैसला लिया है. धामी सरकार के इस फैसले के बाद से ही सियासी गलियारों में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक बहस सी छिड़ गई है. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं यूनिफॉर्म सिविल कोड से जुड़े कुछ कानूनी पहलुओं को.

2-आज योगी आदित्यनाथ दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ, सफलता से गौरवान्वित हो रहे गुरुजन

योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आज शाम 4 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन होगा. योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर उनके पैतृक गांव और परिवार में खुशी का माहौल है.

3-रेलवे यात्रियों का सफर होगा आसान, काठगोदाम से ठाकुर नगर के लिए चलेगी विशेष ट्रेन

काठगोदाम-कोलकाता-ठाकुरनगर तक विशेष ट्रेन का संचालन 27 मार्च से होने जा रहा है.यात्री सामान्य श्रेणी में अनारक्षित टिकट पर यात्रा कर सकेंगे. वहीं अभी ट्रेन एक ही फेरा चलाया जाएगा. यदि यात्रियों की संख्या बढ़ती है तो फिर ट्रेन का संचालन बढ़ सकता है.

4-कुमाऊं मंडल के पहाड़ों में घूमने आ रहे हैं तो देख लें ट्रैफिक का नया प्लान

कलसिया पुल का निर्माण होने से अब पर्यटकों का सफर थोड़ा लंबा हो जाएगा. गर्मी में पर्यटकों की भारी संख्या व पुल निर्माण कार्य के चलते रूट डायवर्ट किया गया है. 26 मार्च से कलसिया पुल का निर्माण होना है, ऐसे में पुलिस-प्रशासन ने पहाड़ों पर जाने वाले वाहनों के लिए रूट डाइवर्ट किया है.

5-उत्तराखंड में गर्मी से तपने लगे मैदान, पर्वतीय अंचलों में ठंड बरकरार

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में गर्मी पड़ने लग गई है. लेकिन पर्वतीय इलाकों में अभी भी सुबह-शाम ठंड बरकरार है. मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है.

6-सूटकेस में प्रेमिका का शव लेकर घूम रहा था प्रेमी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

रुड़की पुलिस ने प्रेमिका का शव सूटकेस में भरकर घूमते युवक को पकड़ा है. पुलिस ने मुताबिक, युवक शव को नहर में फेंकने के बाद खुद आत्महत्या करने वाला था.

7-ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों को मिलेगी हाईटेक शौचालय की सुविधा, महापौर ने किया उद्घाटन

चारधाम यात्रियों के लिए ऋषिकेश में हाईटेक शौचालय की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. जिसका आज महापौर अनिता ममगाईं ने उद्घाटन किया.

8-घोड़े-खच्चरों की आवाजाही के लिए सुचारू हुआ केदारनाथ पैदलमार्ग

केदारनाथ धाम में बर्फ हटाने का काम चल रहा है. अभी घोड़े-खच्चरों की आवाजाही के लिए पैदल मार्ग को सुचारू कर दिया गया है.

9-धामी कैबिनेट से बाहर बीजेपी के 'ABC', राजनीतिक भविष्य पर 'संकट'!

उत्तराखंड भाजपा में दिग्गज माने जाने वाले अरविंद पांडे, बंशीधर भगत और बिशन सिंह चुफाल को इस बार धामी कैबिनेट में जगह नहीं मिली है. जिसकी वजह से इनके राजनीतिक भविष्य पर संकट गहराता दिख रहा है. हालांकि, कैबिनेट में अभी भी तीन मंत्री के पद खाली है, लेकिन इन तीनों को उसमें जगह मिलेगा या नहीं, इसको लेकर संशय की स्थित बनी हुई है.

10-ग्रामीणों ने विद्युत कर्मचारियों से की मारपीट बनाया बंधक, जानें क्या है पूरा मामला

रुड़की के पाडली गुर्जर गांव के ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के 2 कर्मचारियों से पहले तो मारपीट की और फिर उसके बाद बंधक बना लिया. मौके पर पुलिक पहुंची तो ग्रामीणों भाग खड़े हुए. पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details