उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Mar 22, 2022, 9:00 AM IST

6 महीने के अंदर धामी को जीतना है MLA का चुनाव, ये रहे रास्ते, पुष्कर सिंह धामी बोले- प्रदेश में जल्द लागू करेंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, अन्य वादों को भी करेंगे पूरा, चुनाव हारकर भी 'बाजीगर' बने धामी, फिर बनेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

1-6 महीने के अंदर धामी को जीतना है MLA का चुनाव, ये रहे रास्ते

सोमवार को उत्तराखंड बीजेपी ने धामी को सीएम चुनकर एक बाधा तो पार कर ली है. अब नया सवाल ये है कि पुष्कर सिंह धामी चुनाव किस सीट से लड़ेंगे. उन्हें सीएम बनने के बाद 6 महीने के अंदर विधानसभा का चुनाव जीतना है.

2-पुष्कर सिंह धामी बोले- प्रदेश में जल्द लागू करेंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, अन्य वादों को भी करेंगे पूरा

पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर से यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई है. इसके साथ ही उन्होंने दोबारा मौके दिए जाने को लेकर पीएम मोदी का आभार जताया है.

3-नए मुखिया धामी की राह नहीं होगी निष्कंटक, प्रचंड बहुमत की सरकार से हैं ये उम्मीदें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का ताज पुष्कर सिंह धामी के सिर सजा है, लेकिन सरकार के नए मुखिया की राह निष्कंटक भी नहीं होगी. सरकार को यश-अपयश तो मिलेगा ही, साथ ही पहाड़ सरीखी चुनौतियों से भी दो-चार होना पड़ेगा. जाहिर है कि नए मुख्यमंत्री के सामने सबसे बड़ी चुनौती तो सबको साथ लेकर चलने की रहेगी.

4-मां-पत्नी ने आरती उतारकर किया धामी का स्वागत, CM आवास पर लगा गढ़-कुमाऊं की संस्कृति का मेला

पुष्कर सिंह धामी दोबारा सीएम बनने के अपने आवास पहुंचे. जहां उनकी मां और पत्नी गीता धामी ने आरती उतारकर उनका स्वागत किया. उनकी मां बिसना देवी ने बेटे को आशीर्वाद देते हुए जनता का आभार जताया. वहीं, बीजापुर स्थित मुख्यमंत्री आवास में पुष्कर सिंह धामी के समर्थकों ने होली और दीपावली एक साथ मनाई. सीएम आवास पूरी तरह स्थानीय संस्कृति से सराबोर दिखा.

5-बेटे के दोबारा CM बनने पर खुशी से झूमी मां, बोलीं- 'हमेशा साथ रहेगा आशीर्वाद'

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर पुष्कर सिंह धामी का नाम फाइनल होने के बाद मुख्यमंत्री आवास में धामी के समर्थकों ने नाच गाकर खुशी मनाई. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मां बिसना देवी से ईटीवी भारत ने बात की. बातचीत में उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में पुष्कर सिह धामी ने भाजपा को दोबारा लाने के लिए कड़ी मेहनत की. इसी का नतीजा रहा कि भाजपा और पुष्कर दोबारा प्रदेश में कमान संभाल रहे हैं.

6-धामी के दोबारा CM बनने पर कार्यकर्ता मना रहे उत्सव, कर्मभूमि से जन्मभूमि तक जीत का जश्न

बीजेपी के विधानमंडल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को ही मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया है. नए मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी का नाम सामने आते ही लोगों ने देहरादून से लेकर खटीमा तक कार्यकर्ता सड़कों पर निकल आएं और जमकर आतिशबाजी की. सड़कों पर लोग पुष्कर धामी के जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आए. देहरादून के घंटाघर मुख्य चौराहे पर स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को युवा और 5 साल तक राज्य हित में नेतृत्व करने वाला चेहरा बताया.

7-धामी के हाथ फिर आई उत्तराखंड की कमान, टूटा 'मुखिया' रिपीट से लेकर CM आवास का मिथक

उत्तराखंड की सियासत में सीएम फेस को लेकर मची उथल-पुथल खत्म हो गई है. पुष्कर सिंह धामी के हाथ एक बार फिर प्रदेश की भागदौड़ की कमान आ गई है. इस बीच मुख्यमंत्री आवास एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है. 30 करोड़ रुपये की लागत से बने इस सरकारी आवास में अब तक जितने भी मुख्यमंत्री रहे, वह अपना कार्यकाल पूरा ही नहीं कर पाए. साथ ही सीएम आवास पर रहने वाला मुख्यमंत्री दोबारा सत्ता हासिल नहीं कर पाया. लेकिन अब ये सभी मिथक टूट गए हैं.

8-नोएडा में दौड़ने वाले अल्मोड़ा के प्रदीप की पीटरसन ने की तारीफ, हरभजन भी हुए फैन

नोएडा में आधी रात को सेना भर्ती की तैयारी के लिए रोज 10 किलोमीटर दौड़ने वाले अल्मोड़ा के प्रदीप महरा की चर्चा सात समुंदर पार इंग्लैंड में भी होने लगी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और अपने समय के धमाकेदार क्रिकेटर रहे केविन पीटरसन ने भी प्रदीप का वीडियो देखकर ट्वीट किया है.

9-देहरादून: NDA कोचिंग में नागपुर के छात्र को बेरहमी से पीटा, DGP से मिले माता-पिता

देहरादून में प्रेमनगर नंदा चौकी स्थित एनडीए की कोचिंग में नागपुर के नाबालिग बच्चे के साथ सीनियर छात्रों ने बेरहमी से मारपीट की है. घायल बच्चे का नागपुर में इलाज चल रहा है. पीड़ित माता-पिता ने आज डीजीपी अशोक कुमार से मुलाकात की है.

10-उत्तराखंड में तपने लगे मैदान, पर्वतीय अचलों में राहत के छींटे

बढ़ती गर्मी से अब मैदान क्षेत्र तपने शुरू हो गए हैं.मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है. वही गर्मी का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ रहा है. मैसम में आए बदलाव से अस्पतालों में भी भीड़ बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details