उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Feb 14, 2022, 8:58 AM IST

Uttarakhand Election: 70 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, मैदान में 632 प्रत्याशी. Uttarakhand Voting: उत्तराखंड के नए वोटरों में उत्साह, बढ़-चढ़कर कर रहे मतदान. Uttarakhand Election 2022: चर्चित और हाई प्रोफाइल सीटें, कहीं दांव पर प्रतिष्ठा तो कहीं कांटे की टक्कर. Uttarakhand Election Voting: मतदान के लिए राजनीतिक पार्टियां भी तैयार. नैनीताल और पिथौरागढ़ में बर्फबारी होने की संभावना. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-Uttarakhand Election: 70 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, मैदान में 632 प्रत्याशी

आज 81 लाख से ज्यादा मतदाता 632 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. राज्य में कुल 11,697 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिनकी सुरक्षा व्यवस्था 50 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों के हवाले हैं. इसके अलावा संवेदनशील केन्द्रों के लिए रिजर्व फोर्स भी रखी गई है.

2-Uttarakhand Voting: उत्तराखंड के नए वोटरों में उत्साह, बढ़-चढ़कर कर रहे मतदान

उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज जारी है. प्रदेश भर में जगह-जगह वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी कड़ी में कुमाऊं के हल्द्वानी में भी विधानसभा चुनाव की वोटिंग प्रक्रिया जारी है. इस दौरान नए वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

3-Uttarakhand Election 2022: चर्चित और हाई प्रोफाइल सीटें, कहीं दांव पर प्रतिष्ठा तो कहीं कांटे की टक्कर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के 13 जिलों में 60 सीटों पर वोटिंग जारी है. 70 विधानसभा सीटों के लिए 632 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतदाता कर रहे हैं. प्रदेश की कई हाई प्रोफाइल सीटों पर कहीं दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है तो कहीं कांटे की टक्कर है.

4-रुद्रप्रयाग: निर्दलीय प्रत्याशी मातबर सिंह कंडारी पर हमला, शराब के नशे में की मारपीट

रविवार देर रात पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी जब अपने कुछ साथियों के साथ सिद्धसौड़ जखोली से गुजर रहे थे, तभी कुछ उपद्रवियों ने शराब के नशे में उन पर हमला कर दिया. वहीं, शनिवार को उक्रांद प्रत्याशी मोहित डिमरी पर भी अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया था.

5-जानें मसूरी का वैलेंटाइन डे कनेक्शन, पत्र में छुपी है प्यार की कहानी

भारत में वैलेंटाइन डे की बात करें तो इसका एक इतिहास है. इसकी एक कहानी है, जिसकी शुरुआत मसूरी से मानी जाती है. मसूरी के मशहूर इतिहासकार गोपाल भारद्वाज बताते हैं कि 'मसूरी मर्चेंट द इंडियन लैटर्स' पुस्तक में लिखे पत्र से साफ हो जाता है कि देश में वैलेंटाइन की शुरुआत 1843 में हुई होगी.

6-Uttarakhand Weather: नैनीताल और पिथौरागढ़ में बर्फबारी होने की संभावना

मौसम विभाग ने राज्य के नैनीताल व पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं बारिश व बर्फबारी होने की संभावना जताई है. इससे आज फिर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

7-Uttarakhand Election: 50% बूथों की होगी वेबकास्टिंग, इमरजेंसी के लिए एयर एबुंलेंस तैनात

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर 14 फरवरी यानी आज मतदान होने हैं. जिसको लेकर निर्वाचन अधिकारियों लिए चुनाव आयोग की तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं, आपत स्थिति के निपटने के लिए गढ़वाल और कुमाऊं में एक-एक एयर एंबुलेंस तैनात रहेंगी.

8-Uttarakhand Election Voting: मतदान के लिए राजनीतिक पार्टियां भी तैयार

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान है. इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी दलों ने पूरी तैयारी कर ली है.

9-यूकेडी प्रत्याशी दिवाकर भट्ट का बीजेपी और कांग्रेस पर आरोप, बोले- बांट रहे साड़ी और मिठाई

उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी दिवाकर भट्ट ने कांग्रेस और बीजेपी पर साड़ी और मिठाई बांटने का आरोप लगाया है. साथ ही मामले में निर्वाचन आयोग द्वारा कोई एक्शन नहीं लिए जाने की बात कही है.

10-बसपा प्रत्याशी रविंद्र ने वायरल ऑडियो पर दी सफाई, कहा- मेरे खिलाफ रची गई साजिश

खानपुर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी रविंद्र पनियाला के नाम से एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसमें बीजेपी को वोट देने और दलितों को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई है. वहीं, वायरल ऑडियो पर पनियाला ने सफाई देते हुए इसे साजिश करार दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details