उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Feb 12, 2022, 9:00 AM IST

पीएम मोदी की आज रुद्रपुर में रैली, ये रहेगा रूट प्लान. उत्तराखंड में आज थमेगा चुनावी शोर, राजनीतिक दलों से लेकर निर्वाचन आयोग तक हुआ सक्रिय. उत्तराखंड में महसूस किये भूकंप के झटके, 4.1 मैग्नीट्यूड रही तीव्रता. Uttarakhand Board Exam: 28 मार्च से 18 अप्रैल तक बोर्ड परीक्षाएं, 15 मिनट का मिलेगा एक्स्ट्रा समय. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-पीएम मोदी की आज रुद्रपुर में रैली, ये रहेगा रूट प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में रैली है. पीएम मोदी की रैली को देखते हुए रुद्रपुर में कई जगहों पर रूट डायवर्ट किया गया है. वहीं, रैली में आने वाले लोगों के वाहनों के लिए भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

2-उत्तराखंड में आज थमेगा चुनावी शोर, राजनीतिक दलों से लेकर निर्वाचन आयोग तक हुआ सक्रिय

उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. ऐसे में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज चुनाव प्रचार-प्रसार का आखिर दिन है. उत्तराखंड में आज चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा.

3-उत्तराखंड में महसूस किये भूकंप के झटके, 4.1 मैग्नीट्यूड रही तीव्रता

उत्तराखंड में भूकंप से एक बार फिर धरती डोली है. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 मेग्नीट्यूड मापी गई. हालांकि, अभी तक भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है.

4-Uttarakhand Board Exam: 28 मार्च से 18 अप्रैल तक बोर्ड परीक्षाएं, 15 मिनट का मिलेगा एक्स्ट्रा समय

उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 28 मार्च से 18 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी. उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सभापति सीमा जौनसारी ने शुक्रवार को बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है.

5-मुख्यमंत्री राहत कोष से पैसे लेने पर घिरे राजकुमार पोरी, कांग्रेस ने उठाए सवाल

पौड़ी सीट से भाजपा प्रत्याशी ने 2018-19 में मुख्यमंत्री राहत कोष से 40 हजार रुपये की आर्थिक मदद ली थी. जिसका लिस्ट सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. वहीं, कांग्रेस मामले में बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि त्रिवेंद्र सरकार में सरकारी पैसों की बंदरबाट की गई थी. वहीं, मामले में पोरी अपनी सफाई दी है.

6-बंशीधर भगत का महिला कांग्रेस ने फूंका पुतला, अभद्र टिप्पणी पर जताया आक्रोश

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बंशीधर भगत का ऑडियो वायरल होने के बाद उनकी जमकर किरकिरी हो रही है. ऑडियो में बंशीधर के महिलाओं पर टिप्पणी पर कांग्रेस में उबाल है. देहरादून में बंशीधर भगत का पुतला दहन कर बीजेपी के महिला सम्मान नारे पर तीखा हमला बोला.

7-उत्तराखंड मौसम: उत्तराखंड के मैदानों क्षेत्रों में कोहरा बढ़ा रहा दुश्वारी, ऐसा रहेगा तापमान

उत्तराखंड में आज मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड राज्य के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है.

8-पौड़ी में घंटों लगा रहा जाम, यातायात व्यवस्था बनाने में पुलिस के छूटे पसीने

पौड़ी में आज वाहन घंटों जाम में फंसे रहे. जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं, सड़क पर लगे इस जाम को खुलवाने के लिए पुलिस कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

9-जुबिन नौटियाल ने खटीमा में CM धामी के लिए किया चुनाव प्रचार, गाने गाकर मांगा जनता से वोट

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल ने खटीमा में सीएम व भाजपा प्रत्याशी पुष्कर सिंह धामी के लिए प्रचार प्रसार किया. जुबिन नौटियाल ने गाना गाकर जनता से वोट मांगा है.

10-FUEL PRICE: उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

देहरादून में आज पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुए हैं, लेकिन डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी देखी गई है. हरिद्वार जिले में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी देखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details