उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Jan 13, 2022, 9:00 AM IST

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने उठाए बीजेपी पर उठाए सवाल, बोले- घमंड में सरकार, जनता देगी जवाब. थराली में चुनाव तैयारियां जोरों पर, 193 पोलिंग बूथ पर डाले जाएंगे वोट. उत्तराखंड में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जानिए अपने शहर का तापमान. उत्तराखंड के इन शहरों आज ये हैं डीजल-पेट्रोल के दाम. यूथ के सहारे चुनाव विजय की तैयारी में बीजेपी, कांग्रेस भी अनुभवियों को लेकर आई आगे. आगे पढ़ें सुबह बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने उठाए बीजेपी पर उठाए सवाल, बोले- घमंड में सरकार, जनता देगी जवाब

कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 60 प्लस सीट की बात कर रही है, जो बीजेपी के घमंड को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि 5 साल तक भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को गुमराह कर झूठ बोलने का काम किया है, जिसका जनता चुनाव में बखूबी जवाब देगी.

2-Uttarakhand Assembly Election: थराली में चुनाव तैयारियां जोरों पर, 193 पोलिंग बूथ पर डाले जाएंगे वोट

थराली विधानसभा सीट को कुल 5 जोनल में बांटते हुए, इनमें 5 जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गयी है. थराली विधानसभा को इन 5 जोनल मजिस्ट्रेटों के अंतर्गत 40 सेक्टरों में बांटा गया है.

3-जन्मदिन मनाना पड़ा महंगा, MP साक्षी महाराज समेत 40 से 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ऋषिकेश में कोविड गाइडलाइन उल्लंघन मामले में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज समेत 40 से 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. अपने जन्मदिन के मौके पर साक्षी महाराज ने ऋषिकेश में काफी भीड़ जमा की थी.

4-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जानिए अपने शहर का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड राज्य के जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा. इसके अलावा आज राज्य के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों विशेषकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपदों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

5-Fuel Prices in Uttarakhand: उत्तराखंड के इन शहरों आज ये हैं डीजल-पेट्रोल के दाम

आज देहरादून में पेट्रोल-डीजल के दामों में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है. देहरादून में आज पेट्रोल (Uttarakhand Petrol Diesel) 94.02 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 86.81 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

6-कोरोना: उत्तराखंड राजभवन दो दिनों के लिए बंद, कई कर्मचारी मिले संक्रमित

देहरादून स्थित राजभवन को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. यह निर्णय राजभवन के कई कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर लिया गया है. उधर, हल्द्वानी में स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थाएं जुटाने में लगा है.

7-Uttarakhand Assembly Election: यूथ के सहारे चुनाव विजय की तैयारी में बीजेपी, कांग्रेस भी अनुभवियों को लेकर आई आगे

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में एक महीने का वक्त बचा है. ऐसे में भाजाप-कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं. चुनाव में जहां भाजपा युवा को आगे लेकर आ रही है तो कांग्रेस अनुभवी नेतृत्व को लेकर चुनाव लड़ने जा रहा है.

8-महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट, जानें फल, सब्जी और राशन के दाम

उत्तराखंड में फल, सब्जी और खाद्यान्न की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं. इससे गृहणियों को रोज अपने परिवार के लिए इन्हें खरीद पाना अब मुश्किल होता जा रहा है. आइये जानते हैं कि आज सब्जी, फल और राशन के क्या दाम हैं.

9-किशोर उपाध्याय को कांग्रेस ने सभी पदों से हटाया, बीजेपी में शामिल होने की थी चर्चा!

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय (former uttarakhand PCC chief kishore upadhyay) को कांग्रेस ने पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से किशोर की बीजेपी से नजदीकियों को लेकर खबरें आ रही थीं, जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई है. सूत्रों के हवाले से खबरें यहां तक आ रही है कि आज 12 जनवरी को किशोर उपाध्याय बीजेपी में शामिल होने वाले थे और उसी लिए उन्हें कांग्रेस के सभी पदों से हटा दिया गया.

10-किशोर उपाध्याय पर हुई कार्रवाई पर हरीश रावत बोले, बीजेपी नेताओं से उनका मिलना मुझे भी अटपटा लगा

उत्तराखंड में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है. कांग्रेस ने किशोर उपाध्याय को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. कांग्रेस की इस कार्रवाई पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत का भी बयान आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details