उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Nov 27, 2021, 8:58 AM IST

सलमान खुर्शीद के घर आगजनी: आरोपी की याचिका पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब, आज सुनवाई संभव. उत्तराखंड के जेलों की हालत चिंताजनक, अपराधियों के नेटवर्क को तोड़ना बड़ी चुनौती. हरिद्वार में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें देहरादून समेत अन्य जगहों के रेट. उत्तराखंड में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, ऐसा रहेगा तापमान. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-सलमान खुर्शीद के घर आगजनी: आरोपी की याचिका पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब, आज सुनवाई संभव

इस मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा ने सरकार व खुर्शीद के वकीलों को मामले को आज (27 नवंबर) को स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

2-राष्ट्रपति का उत्तराखंड दौरा: पुलिस-प्रशासन और खुफिया विभाग अलर्ट पर, अधिकारियों ने की ब्रीफिंग

28 नवंबर को राष्ट्रपति पतंजलि विवि. के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. उनके दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन की युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं.

3-हरिद्वार खेल महाकुंभ में बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन, विजेताओं को किया गया सम्मानित

हरिद्वार के जगजीतपुर में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया. मुक्केबाजी महासंघ हरिद्वार के ओर से बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया. एसपी ट्रैफिक प्रदीप रॉय ने विजेता खिलाड़ी को पुरस्कार और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया.

4-गरीबों के हक पर डाका! काशीपुर में 800 से ज्यादा अपात्र उपभोक्ताओं के राशन कार्ड रद्द

काशीपुर में 800 से ज्यादा अपात्र उपभोक्ताओं के राशन कार्ड रद्द (ration card canceled) कर दिया गया है. इनमें ज्यादातर ऐसे थे, जो फर्जी तरीके से राशन कार्ड प्रपत्र में मजदूरी या गलत जानकारी दर्शाकर गरीबों का राशन डकार रहे थे.

5-रामनगर में आयोजित हुआ यूथ फेस्टिवल, ज्वलंत मुद्दों को लेकर युवाओं ने दागे सवाल

रामनगर में यूथ फेस्टिवल में युवाओं ने स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार जैसे मुद्दे उठाये. साथ ही कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामनगर की बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े किए.

6-उत्तराखंड के जेलों की हालत चिंताजनक, अपराधियों के नेटवर्क को तोड़ना बड़ी चुनौती

उत्तराखंड के जेलों की स्थिति बेहद खराब और चिंताजनक बनी हुई है.जेलों में बंदी रक्षक और अन्य कर्मचारियों की भारी कमी चल रही है. जेलों में कई तरह के संसाधन और स्टाफ की कमी के चलते कुख्यात अपराधियों से लेकर जेल पहुंचने वाले कैदियों की मॉनिटरिंग सही तरह नहीं हो पा रही है.

7-हरिद्वार में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें देहरादून समेत अन्य जगहों के रेट

आज देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुए है. लेकिन हरिद्वार में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखी गई है. जबकि रुद्रपुर और हल्द्वानी में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं.

8-उत्तराखंड में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, ऐसा रहेगा तापमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं आज मसूरी में अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

9-राजकीय नर्सिंग कॉलेज चमोली की पांचवीं ओथ सेरेमनी, पूर्व कैबिनेट मंत्री ने की शिरकत

गोपेश्वर में आज राजकीय नर्सिंग कॉलेज की पांचवीं ओथ सेरेमनी हुई. जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ने शिरकत की.

10-कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, उत्तराखंड चुनाव की तैयारियों पर की चर्चा

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले. मुलाकात के दौरान उन्होंने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में सोनिया गांधी को जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details