उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

किशोर उपाध्याय बोले- महिलाओं को दिया जाए प्रदेश का नेतृत्व, सशक्त इतिहास के कराया रूबरू. देहरादून में बस ने स्कूटी सवार छात्र को रौंदा, मौत. 27 और 28 को होगा ऐतिहासिक खलंगा मेले का आयोजन, तैयारियां तेज. देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित निकालेंगे आक्रोश रैली, 27 तारीख को मनाएंगे काला दिवस. उत्तराखंड में आज पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी का अंदेशा, ऐसा रहेगा तापमान. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 26, 2021, 9:05 AM IST

top ten
top ten

1-किशोर उपाध्याय बोले- महिलाओं को दिया जाए प्रदेश का नेतृत्व, सशक्त इतिहास के कराया रूबरू

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को वरीयता देने की मांग लगातार उठ रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने प्रदेश में महिलाओं को नेतृत्व दिए जाने की बात कही.

2-देहरादून में बस ने स्कूटी सवार छात्र को रौंदा, मौत

देहरादून में अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले एक छात्र की सड़क हादसे में मौत हो गई. पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

3-देहरादून में सीएम धामी से मिले पूर्व IAF चीफ, सुरक्षा स्थिति को लेकर चर्चा

देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में सीएम धामी से पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने मुलाकात की. इस दौरान धनोवा ने सीएम को स्मृति चिन्ह भेंट किया.

4-उत्तराखंड में अब पहले की तरह खुलेंगे स्कूल, कोरोना पाबंदियां खत्म

उत्तराखंड में कोरोना के कम होते मामलों को बाद अब बंदिशें भी खत्म की जा रही हैं. इसी कड़ी में अब स्कूलों के खुलने के वक्त पर लगाई गई बंदिशें भी हटा दी गई हैं.

5-27 और 28 को होगा ऐतिहासिक खलंगा मेले का आयोजन, तैयारियां तेज

देहरादून में ऐतिहासिक 47वें खलंगा मेले (khalanga fair) का भव्य आयोजन होने जा रहा है. जिसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

6-देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित निकालेंगे आक्रोश रैली, 27 तारीख को मनाएंगे काला दिवस

उत्तराखंड में तीर्थ पुरोहितों ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड (Chardham Devasthanam Board) को भंग करने के लिए अपना विरोध तेज कर दिया है. तीर्थ पुरोहितों ने 27 तारीख को काला दिवस मनाने का ऐलान किया गया है.

7-राजधानी देहरादून में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में रेट

आज देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. हरिद्वार में पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी देखी गई है, लेकिन आज रुद्रपुर और हल्द्वानी में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं है.

8-उत्तराखंड में आज पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी का अंदेशा, ऐसा रहेगा तापमान

उत्तराखंड में पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य में पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

9-खटीमा प्रशासन ने निकाला मशाल जुलूस, नए मतदाताओं को वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने की पहल

खटीमा में नए मतदाताओं को अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाने के लिए प्रेरित करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने मशाल जुलूस निकाला. साथ ही 30 नवंबर तक नए मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करने की अपील की.

10-ड्रग्स नीति को लेकर DIG ने सीएम को दिया प्रस्ताव, 'स्पेशल नार्को स्ट्राइक' से लगेगा लगाम

प्रदेश में नशे पर लगाम लगाने के लिए डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ड्रग्स नीति के लिए प्रस्ताव दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details