उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

अजय भट्ट ने हरीश रावत को बताया 'मुंगेरीलाल', कहा- देख रहे हसीन सपने. लखनऊ में यूपी की राज्यपाल से मिले CM धामी, हनुमान सेतु मंदिर में टेका मत्था. राजधानी देहरादून में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में रेट. प्रदेश में कुहासे व कनकनी वाली ठंड से बढ़ी परेशानी, ऐसा रहेगा तापमान. मनीष सिसोदिया का उत्तराखंड दौरा, पहाड़ से फूंका चुनावी बिगुल, बिजनेस डायलॉग से व्यापारियों को साधा. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 18, 2021, 9:12 AM IST

top ten
top ten

1-अजय भट्ट ने हरीश रावत को बताया 'मुंगेरीलाल', कहा- देख रहे हसीन सपने

रामनगर पहुंचे केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने हरीश रावत के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा वे मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं.

2-लखनऊ में यूपी की राज्यपाल से मिले CM धामी, हनुमान सेतु मंदिर में टेका मत्था

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं. लखनई के अमौसी एयरपोर्ट पर सीएम पुष्कर सिंह धामी का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत हुआ. इस दौरान सीएम ने यूपी की राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की है.

3-BJP अनुसूचित मोर्चा की बैठक में मिशन-2022 पर चर्चा, दुष्यंत ने कांग्रेस को बताया नेतृत्व विहीन

नैनीताल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अनुसूचित मोर्चा की कार्यसमिति बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र दिया गया. वहीं, उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कांग्रेस को नेतृत्व विहीन बताया.

4-...तो इसलिए चुनी कर्नल कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट, त्रिकोणीय होगा मुकाबला

आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान करके बड़ा दांव खेला है. अजय कोठियाल के मैदान में उतरने से गंगोत्री विधानसभा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

5-मनीष सिसोदिया का उत्तराखंड दौरा, पहाड़ से फूंका चुनावी बिगुल, बिजनेस डायलॉग से व्यापारियों को साधा

दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उत्तरकाशी से चुनावी बिगुल फूंका. साथ ही उन्होंने देहरादून में बिजनेस डायलॉग कर व्यापारियों को भी साधा.

6-डोईवालाः पोल्ट्री फार्म में लगी भीषण आग, 8 हजार चूजे जिंदा जले

डोईवाला के गडुल गांव में धर्मेंद्र रावत ने लोन लेकर पोल्ट्री फार्म खोला था, लेकिन आग लगने से धर्मेंद्र अब सड़क पर आ गया है. आग में 8 हजार चूजे, पोल्ट्री फार्म का सारा सामान और एक मोटरसाइकिल खाक हो गया है. अब पीड़ित ने मदद की गुहार लगाई है.

7-गैस चूल्हे में लगी आग ने लिया विकराल रूप, पति-पत्नी सहित चार लोग झुलसे

काशीपुर में एक घर में गैस चूल्हे में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया. हादसे में पति-पत्नी समेत 4 लोग झुलस गए. जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी हायर सेंटर रेफर किया गया है. वहीं, स्थानीयों की मदद से आग पर काबू पाया.

8-प्रदेश में कुहासे व कनकनी वाली ठंड से बढ़ी परेशानी, ऐसा रहेगा तापमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

9-राजधानी देहरादून में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में रेट

आज देहरादून में पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी देखी गई है जबकि डीजल के दाम में कुछ पैसों की कमी आई है. वहीं, हरिद्वार में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.

10-उत्तरकाशी में साढ़े 3 किलो चरस के साथ हरियाणा के दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तरकाशी में 3.569 किलोग्राम चरस के साथ हरियाणा के दो तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. आरोपी गांवों से चरस खरीद कर हरियाणा में महंगे दामों में बेचते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details