उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

BJP 'घर-घर' तो कांग्रेस ने 'गांव-गांव' जाने का बनाया खाका, इस तरह करेंगे फतह. ऋषिकेश नगर निगम ईई और सहायक नगर आयुक्त के बीच विवाद, कर्मचारियों ने कार्यालय में जड़े ताले. राजधानी देहरादून में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में रेट. तापमान में गिरावट से बढ़ी ठिठुरन, कोहरा भी छाया. इस बार लखनऊ में होगी ऑल इंडिया DGP कॉन्फ्रेंस, 30 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर PM लेंगे 'क्लास' आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 13, 2021, 9:03 AM IST

top ten
top ten

1-2022 का ब्लूप्रिंट: BJP 'घर-घर' तो कांग्रेस ने 'गांव-गांव' जाने का बनाया खाका, इस तरह करेंगे फतह

उत्तराखंड 2022 का विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने जीत का ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है. कांग्रेस 'गांव-गांव कांग्रेस' अभियान के जरिए वोट बैंक हथियाने की कोशिश कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने 'घर-घर भाजपा हर घर भाजपा' अभियान के जरिए वोटों की फसल काटने की रणनीति तैयार की है.

2-पिथौरागढ़ में देवेंद्र यादव ने लगाई चौपाल, शनिवार से करेंगे 'गांव-गांव कांग्रेस' अभियान की शुरुआत

अपने पांच दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव आज पिथौरागढ़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं और स्थानीयों के साथ चौपाल लगाई, जिसमें उन्होंने भाजपा सरकार की नाकामियों को गिनाया.

3-ये क्या! खंडूड़ी को भूले बहुगुणा, बोले- BJP में रिपीट की परंपरा नहीं, क्या धामी नहीं बनेंगे अगले CM?

चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में भाग लेने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने अगला मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर अपनी बेबाक राय दी. उन्होंने कहा कि भाजपा एक अनिश्चितताओं की पार्टी है. बीजेपी में कोई रिपीट नहीं किया जाता. सियासी गलियारों में उनके इस बयान के कई मतलब निकाले जा रहे हैं.

4-नैनीतालः SSP ने किया फाइनेंशियल टास्क फोर्स का गठन, साइबर अपराधों पर लगेगी लगाम

नैनीताल पुलिस ने साइबर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए फाइनेंशियल टास्क फोर्स का गठन किया है. फाइनेंशियल टास्क फोर्स का कार्यालय हल्द्वानी के पुलिस बहुउद्देशीय भवन में खोला गया है. एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शनी ने कार्यालय का शुभारंभ किया.

5-ऋषिकेश नगर निगम ईई और सहायक नगर आयुक्त के बीच विवाद, कर्मचारियों ने कार्यालय में जड़े ताले

ऋषिकेश नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त और अधिशासी अभियंता के बीच विवाद का मामला सामने आया है. जिसके बाद कर्मचारियों ने सहायक नगर आयुक्त के समर्थन में कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने कार्यालय में ताले भी जड़ दिए.

6-राजधानी देहरादून में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में रेट

आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ है. जबकि हरिद्वार में पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आई है. वहीं, हल्द्वानी और रुद्रपुर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं देखे गए हैं.

7-uttarakhand weather: तापमान में गिरावट से बढ़ी ठिठुरन, कोहरा भी छाया

आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, दीपावली के बाद से राज्य में ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है. मैदानी क्षेत्रों में सुबह और शाम ठंड और बढ़ रही है. लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं.

8-इस बार लखनऊ में होगी ऑल इंडिया DGP कॉन्फ्रेंस, 30 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर PM लेंगे 'क्लास'

आगामी 19 से 21 नवंबर तक लखनऊ में ऑल इंडिया डीजीपी कॉन्फ्रेंस होने जा रही है. तीन दिनों तक चलने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चरणबद्ध तरीके से करीब 30 बिंदुओं पर चर्चा करेंगे.

9-सीएम धामी पहुंचे घंटाकर्ण धाम, कई योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घंटाकर्ण धाम पहुंचे. जहां उन्होंने प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए घण्डियाल देवता से प्रार्थना की. इस दौरान उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

10-कांग्रेस पर्यवेक्षक ने दावेदारों की टटोली नब्ज, कहा- जिताऊ कैंडिडेट को देंगे टिकट

नैनीताल जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों के लिए दावेदारों द्वारा आवेदन लेने को बतौर पर्यवेक्षक राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र यादव हल्द्वानी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और दावेदारों से चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details