उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

झोड़ा पर जमकर झूमे हरीश रावत, कहा- कांग्रेस की सरकार आने पर बनाएंगे सपनों का उत्तराखंड. प्रदेशभर में AAP का प्रदर्शन, प्रदेश की बदहाली के लिए भाजपा-कांग्रेस को बताया जिम्मेदार. राज्य स्थापना दिवस पर मंत्री गणेश जोशी ने लगाए ठुमके. उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें. मसूरी में दो कारों की जबरदस्त भिड़ंत, कई घायल, एक गंभीर. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 10, 2021, 9:05 AM IST

top ten
top ten

1-झोड़ा पर जमकर झूमे हरीश रावत, कहा- कांग्रेस की सरकार आने पर बनाएंगे सपनों का उत्तराखंड

सितारगंज में राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने जमकर झोड़ा नृत्य किया. इस दौरान उन्होंने महिलाओं के साथ कदम से कदम मिलाकर नृत्य किया. वहीं, उन्होंने कांग्रेस सरकार बनने पर सपनों का उत्तराखंड बनाने की बात कही.

2-प्रदेशभर में AAP का प्रदर्शन, प्रदेश की बदहाली के लिए भाजपा-कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

हरिद्वार और विकासनगर में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी-कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया. आप ने आरोप लगाया कि इन 21 सालों में भाजपा-कांग्रेस ने प्रदेश को लूटने का काम किया है. आम आदमी पार्टी दोनों राजनीतिक पार्टियों को प्रदेश के दोहन के लिए बराबर का जिम्मेदार मानती है.

3-राज्य स्थापना दिवस पर मंत्री गणेश जोशी ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो

राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मसूरी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी शहीद स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शहीद स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सांस्कृतिक गीतों पर जमकर नृत्य किया. इस दौरान उनके साथ स्थानीय लोग और भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी ठुमके लगाए. वहीं, मंत्री गणेश जोशी ने उत्तराखंड पर्यटन एवं तीर्थाटन संरक्षण समिति को ₹51000 दिए. जबकि मां सुरकंडा देवी मंदिर के लिए ₹5 लाख देने की घोषणा की.

4-'उत्तराखंड में पलायन सबसे बड़ा मुद्दा', राज्य स्थापना दिवस पर बोले जनरल रावत

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर CDS बिपिन रावत ने उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों से लगातार हो रहे पलायन को उत्तराखंड का सबसे बड़ा मुद्दा माना है. उन्होंने कहा है कि व्यवस्थाओं और सुविधाओं के अभाव में ऐसा हुआ है, क्योंकि हमारा इलाका बॉर्डर का क्षेत्र है. इसलिए यहां पर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि अगर पहाड़ों तक मेडिकल और एजुकेशन पहुंच जाए तो वहां का डेवलपमेंट कोई नहीं रोक सकता.

5-लक्सरः MLA संजय गुप्ता ने ग्रामीणों को बांटे स्वामित्व कार्ड, बताई खूबियां

लक्सर तहसील में विधायक संजय गुप्ता ने राज्य स्थापना दिवस के मौके पर ग्रामीणों को स्वामित्व कार्ड वितरित किए. साथ ही उन्होंने स्वामित्व कार्ड का लाभ भी बताया.

6-उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें

आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं हल्द्वानी और रुद्रपुर में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं देखे गए हैं.

7-उत्तराखंड में शुरू हुई ठंड, लोगों ने निकाले गर्म कपड़े

प्रदेश में तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया है. तापमान में गिरावट की वजह से सुबह व रात को हल्की ठंड शुरू हो गई है. लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं.

8-मसूरी में दो कारों की जबरदस्त भिड़ंत, कई घायल, एक गंभीर

मसूरी में दो वाहन आपस में भिड़ गए. हादसे में कई लोग घायल हो गए जिनमें एक युवक की हालत गंभीर है. युवक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

9-खटीमाः पेंशन बढ़ने पर राज्य आंदोलनकारियों ने मनाया जश्न, मिठाई खिलाकर मनाई खुशी

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने उत्तराखडं राज्य आंदोलनकारियों का पेंशन 3100 से बढ़ाकर 4500 रुपये कर दिया. जिसके बाद आंदोलनकारियों में खुशी की लहर है. खटीमा में महिला राज्य आंदोलनकारियों ने मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.

10-US रिपोर्ट पर CDS बिपिन रावत की खरी-खरी, कहा- हमें अपनी सीमा पता है, सरहद पूरी तरह सेफ

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर CDS बिपिन रावत देहरादून पहुंचे. इस दौरान बिपिन रावत ने भारत की सरहद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हमें अपनी सीमा पता है, सरहद पूरी तरह सेफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details