उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

देहरादून नगर निगम ने हाउस टैक्स वसूली में बनाया रिकॉर्ड, अब तक 17 करोड़ रुपये जमा. रुड़की में अनाथ बहनों की शादी के लिए जुटाया था सामान, पटाखे की चिंगारी ने खाक किए अरमान. हरीश रावत का धामी सरकार पर आरोप, छठ पर्व पर छुट्टी निरस्त करने पर साधा निशाना. उत्तराखंड बीजेपी-कांग्रेस के बीच छिड़ा महा ट्विटर वॉर. उत्तराखंड में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें क्या हैं आपके शहर में रेट. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 8, 2021, 9:01 AM IST

top ten
top ten

1-देहरादून नगर निगम ने हाउस टैक्स वसूली में बनाया रिकॉर्ड, अब तक 17 करोड़ रुपये जमा

देहरादून नगर निगम ने भवन कर वसूली में इस साल रिकॉर्ड बनाया है. निगम अब तक 17 करोड़ से अधिक की वसूली कर चुका है. नगर आयुक्त अभिषेक रुहेला ने बताया कि नगर निगम भवन कर वसूली के लगातार प्रयास कर रहा है.

2-रुड़की: अनाथ बहनों की शादी के लिए जुटाया था सामान, पटाखे की चिंगारी ने खाक किए अरमान

पटाखों की चिंगारी कैसे सपनों को चकनाचूर कर सकती है ऐसा रुड़की में देखने को मिला. गरीब घर की 2 बेटियों और उनके भाई ने शादी के लिए कड़ी मशक्कत से सामान जुटाया था. लेकिन खुशियों की दीपावली में फूट रहे पटाखों ने घर की खुशियों को अंधेरे में दफ्न कर दिया. पटाखे की चिंगारी घर के ऊपर गिरी और आग लग गई. इस आग में दो बेटियों की शादी के लिए रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. दर्दनाक बात ये भी है कि दोनों बहनों के माता-पिता का देहांत पहले ही हो चुका है. ऐसे में पड़ोसियों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

3-हरीश रावत का धामी सरकार पर आरोप, छठ पर्व पर छुट्टी निरस्त करने पर साधा निशाना

पूर्व सीएम हरीश रावत ने उत्तराखंड सरकार पर पूर्वांचल के लोगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. हरीश रावत ने कहा उनकी सरकार द्वारा छठ पर्व पर छुट्टी की घोषणा की गई थी, जिसे मौजूदा सरकार ने निरस्त कर दिया.

4-नंदी देवी के परिजनों से मिले मंत्री यतीश्वरानंद, सौंपा 4 लाख का चेक

हल्द्वानी में हाथी के हमले में जान गंवाने वाली नंदी देवी के परिजनों को मंत्री यतीश्वरानंद ने चार लाख रुपये का चेक सौंपा है. इसके अलावा डीएफओ को मृतका के परिवार से एक व्यक्ति को वन प्रहरी के रूप में रखने के निर्देश भी दिए.

5-उत्तराखंड बीजेपी-कांग्रेस के बीच छिड़ा महा ट्विटर वॉर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे के बाद कांग्रेस और बीजेपी में ट्विटर वॉर छिड़ गया है. दोनों एक-दूसरे पर जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात कर रहे हैं.

6-हरिद्वार में गणेश जोशी ने साधु-संतों से की मुलाकात, 2022 चुनाव के लिए मांगा आशीर्वाद

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे थे. जहां उन्होंने साधु संतों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने साधु संतों का आशीर्वाद लिया.

7-उत्तराखंड में आज रहेगी गुलाबी ठंड, 12°C पर लीजिए पहाड़ का मजा

उत्तराखंड में ठंड ने दस्तक दे दी है. इस कारण लगातार तापमान गिर रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. जिससे लोगों को राहत मिलेगी. गुलाबी ठंड पर्यटकों को पहाड़ का अनोखा अहसास कराएगी.

8-उत्तराखंड में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें क्या हैं आपके शहर में रेट

राजधानी देहरादून में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में फेरबदल हुआ है. वहीं, हरिद्वार और रुद्रपुर में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है.

9-कॉर्बेट में कथित अवैध कामों में किसकी मिलीभगत, सरकारी पैसे का हो रहा दुरुपयोग

उत्तराखंड के संरक्षित वन क्षेत्रों में कथित अवैध निर्माण और पेड़ों के कटान का मामला दिल्ली व नैनीताल हाईकोर्ट में विचाराधीन है. अब इस मामले में प्रमुख वन संरक्षरक राजीव भरतरी ने जांच के आदेश दे दिए हैं, लेकिन यहां बड़ा सवाल है कि कॉर्बेट नेशनल के डायरेक्टर राहुल इतने कथित अवैध कार्यों को लेकर क्यों मौन रहे ? अगर यह काम सही हैं तो इनको ध्वस्त क्यों किया गया ?

10-विश्वनाथ मंदिर पहुंची बाबा केदार की उत्सव डोली, सोमवार को ओंकारेश्वर मंदिर के लिए होगी रवाना

केदारनाथ से बाबा केदार की उत्सव डोली विश्वनाथ मंदिर पहुंच चुकी है. रात्रि विश्राम के बाद सोमवार को डोली ऊखीमठ के लिए चलेगी. जिसके बाद बाबा केदार की पंचमुखी भोग मूर्ति शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में विराजमान होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details